• img-fluid

    Jk: पाकिस्तान में घुसने की कोशिश में कश्‍मीरी युवक अरेस्‍ट, इंफ्लुएंसर से संपर्क की उम्‍मीद

  • September 26, 2024

    श्रीनगर । जम्मू और कश्मीर(Jammu and Kashmir) के बांदीपोरा जिले(Bandipora district) के रहने वाले 36 वर्षीय इम्तियाज शेख मुल्तान (Imtiaz Sheikh Multan)को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार(Arrested from Kutch in Gujarat) किया गया है। वह एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर से मिलने की उम्मीद में पाकिस्तान की सीमा पार करने के इरादे से गुजरात के कच्छ पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कच्छ जिले के खावड़ा गांव पहुंचे जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 36 वर्षीय एक व्यक्ति को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया जब वह ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहा था।


    शेख को लगा था कि वह कच्छ सीमा के रास्ते कानूनी रूप से पाकिस्तान में प्रवेश कर सकता है और इसलिए उसने अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के लिए स्थानीय निवासियों से सहायता मांगी। कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सागर बागमर ने बताया, “शेख ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में प्रवेश की इच्छा लिये खावड़ा पहुं‍चा था। मंगलवार को खावड़ा पहुंचने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।”

    उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच करने और जम्मू-कश्मीर में शेख के परिवार और स्थानीय पुलिस से तथ्यों को सत्यापित करने के बाद अधिकारियों ने पाया कि कोई खतरा नहीं है और उसे शाम के समय छोड़ दिया गया। बागमर ने बताया कि शेख मानसिक रूप से कमजोर प्रतीत होता है। निरीक्षक एमबी चौहान ने बताया कि कश्मीर से पाकिस्तान जाना आसान नहीं था, जिस कारण शेख ने इन्फ्लुएंसर से मिलने का आसान रास्ता ढूंढने के प्रयास में कच्छ से सीमा पार करने की कोशिश करनी चाही।

    चौहान ने बताया, “शेख मुल्तान शहर की एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से प्रभावित था और उसने उस महिला इन्फ्लुएंसर से मिलने का फैसला किया। उसने गूगल मैप का सहारा लिया और कच्छ को सबसे नजदीक पाया।” उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में कानूनी रूप से प्रवेश के लिए अधिकारियों से मंजूरी प्राप्त करने के लिए उसने गांव वालों से मदद मांगी। चौहान ने बताया, “गांव वालों द्वारा सूचित किये जाने के बाद हम उसे थाने ले आए।”

    Share:

    परमाणु हमले के विकल्प पर विचार कर रहा रूस, राष्ट्रपति पुतिन ने दी चेतावनी, बढ़ गई पश्चिमी देशों की टेंशन?

    Thu Sep 26 , 2024
    मॉस्को। रूस (Russia) परमाणु हमले (nuclear attack) के विकल्प पर विचार कर रहा है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने पश्चिम को चेतावनी दी है कि हवाई हमलों (Air strikes) के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए परमाणु के इस्तेमाल से भी पीछे नहीं हटेंगे। रूस की यह चेतावनी ब्रिटेन (Britain) और अमेरिका (America) द्वारा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved