• img-fluid

    ‘बर्फ अब पिघलने लगी है’, भारत-बांग्लादेश के संबंधों पर बोले बीएनपी महासचिव आलमगीर

  • September 25, 2024

    ढाका। बांग्लादेश की सबसे बड़ी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी का मानना है कि अंतरिम सरकार बनने के बाद भारत क साथ रिश्तों में सुधार हो रहा है। बीएनपी प्रमुख बेगम खालिदा जिया दो बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रह चुकी है। वह शेख हसीना की सरकार के दौरान बांग्लादेश और भारत के बीच कुछ पहलों की आलोचना करती रही हैं। हाल ही में ढाका में भारतीय उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने बीएनपी महासचिव मिर्जा फकरुल इस्लाम आलमगीर से पार्टी कार्यालय में दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा के लिए बैठक की। इस बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए आलमगीर ने कहा कि बर्फ अब पिघलने लगी है।


    भारतीय उच्चायुक्त से बातचीत के बाद आलमगीर ने बताया कि दोनों देशों के बीच कई सकारात्मक चीजें सामने आईं। उन्होंने ने कहा, “बांग्लादेश में पिछले चुनाव के बाद से हमारे संबंधों पर सवाल किए जा रहे हैं। लेकिन इस बार भारतीय उच्चायुक्त के हमारे कार्यलय में आने से स्थिति में सुधार हुआ है। बर्फ अब पिघलने लगी है।” बता दें कि बीएनपी ने इस साल जनवरी में हुए बांग्लादेशी संसदीय चुनाव का बहिस्कार किया था। उन्होंने आगे कहा, “भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध हमेशा से अच्छे रहे हैं। रिश्तों में सुधार हो रहा है। यह भारत और बांग्लादेश के बीच संबंधो का एक महत्वपूर्ण मोड़ भी है।”

    Share:

    दिल्ली में फिर आने वाला है Odd-Even रूल, पटाखों के लिए भी नया नियम

    Wed Sep 25 , 2024
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में सर्दियों के समय बढ़ने वाले वायु प्रदूषण (Air Pollution) को रोकने के लिए पहले से ही कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली की आतिशी सरकार (Atishi Sarkar) ने इस साल भी पटाखों (firecrackers) पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. वहीं, बड़ी बात यह है कि जल्द ही दिल्ली […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved