• img-fluid

    हिजबुल्लाह ने इजराइल के सीने पर दागा मिसाइल, IDF ने भी दहलाया लेबनान

  • September 25, 2024

    डेस्क: पिछले एक साल से चले आ रहे तनाव में पहली पर हेजबुल्लाह ने तेल अवीव पर रॉकेट से हमला किया है. ईरान समर्थित लेबनान मिलिशिया ने बुधवार सुबह बताया कि उसने कादिर 1 बैलेस्टिक मिसाइल से तेल अवीव स्थित मोसाद के हेडक्वार्टर को निशाना बनाया है. IDF के मुताबिक हिजबुल्लाह के रॉकेट को उसके एयर डिफेंस ने नष्ट कर दिया है.

    हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा कि तेल अवीव पर ये हमला इजराइल के पेजर अटैक का जवाब था. अब तक हिजबुल्लाह 9 हजार से ज्यादा रॉकेट नॉर्थ इजराइल के अलग अलग इलाकों में दाग चुका है. वहीं इजराइल भी लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला कर रहा है, मंगलवार और बुधवार को ही इजराइल ने लेबनान के कई इलाकों में एक साथ हमला किया. IDF ने कहा कि उसके फाइटर जेट्स ने रात में लेबनान के कई इलाकों में एयर स्ट्राइक कर हिजबुल्लाह के कई लॉन्चिंग पैड को नष्ट किए हैं.


    हिजबुल्लाह ने आज सुबह सेंट्रल इजराइल पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है और दावा किया है कि उसने तेल अवीव के पास मोसाद मुख्यालय को ‘कादिर 1’ बैलिस्टिक मिसाइल से निशाना बनाया है. बयान में कहा गया है कि ये हमला पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोटों और समूह के शीर्ष कमांडरों की हत्याओं का जवाब है. इसके अलावा IDF ने कहा है कि उसने आज सुबह लेबनान में हिजबुल्लाह के लॉन्चर पर हमला किया, जिसका इस्तेमाल सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल दागने के लिए किया गया था.

    हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि कल रात बेरूत में हुए इजराइली एयर स्ट्राइक में उसके रॉकेट और मिसाइल डिवीजन के कमांडर इब्राहिम कुबैसी की मौत हो गई है. इजराइल ने लेबनान की जिन जगहों को निशाना बनाया उनमें मारून अल रास, फ़ू, हबूश, द फ्लंट, अल-निमरिया, अरज़ोन, अरबसलीम, नकौरा में, आंगन, तुलिन आदि शामिल है.

    Share:

    किसान बिल मामले पर कंगना का यू-टर्न, बोली मुझे ध्यान रखना होगा मैं कलाकार ही नहीं भाजपा वर्कर भी हूं

    Wed Sep 25 , 2024
    नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP) और हिंदी सिनेमा कलाकार (artist) कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने बयान पर यू-टर्न (U-turn) लेते हुए एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि मैं कृषि कानूनों के संबंध में अपनी पार्टी के साथ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved