• img-fluid

    भारतीय पर्यटन को बढ़ाएं… अमेरिका में OFBJP के सदस्यों से PM मोदी की अपील

  • September 25, 2024

    न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए थे. वह क्वाड समिट में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे थे. अपने इसी दौरे पर उन्होंने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के सदस्यों से अमेरिका में भारत के पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करने की भी अपील की. ताकि इंडिया को प्रमोट करने और अमेरिकियों को भारत को एक्सप्लोर करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी ने अमेरिका के अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को न्यूयॉर्क में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (OFBJP) के एक डेलिगेशन के साथ मीटिंग में भी इस बात पर जोर दिया.

    ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी ने सोमवार को न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात की. OFBJP अध्यक्ष अदापा प्रसाद ने बैठक के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि भारतीय प्रवासी भारत के एंबेसडर हैं. उन्होंने OFBJP के सदस्यों से अपने अमेरिकन फ्रेंड्स से भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अमेरिकियों के साथ काम करने का आग्रह किया.


    मीटिंग के बाद अदापा प्रसाद ने कहा कि OFBJP संदेश देने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रणनीति तैयार करने के लिए अपने राष्ट्रव्यापी सदस्यों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग का प्लान बना रहा है . उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों के बीच लोगों के बीच अच्छे रिश्ते कायम करने में मदद मिलेगी. प्रसाद ने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्तें लोगों से लोगों के बीच के रिश्तों से बनतें हैं. उन्होंने आगे कहा कि जैसे-जैसे ज्यादा अमेरिकी भारत की अलग-अलग अनूठी संस्कृति और इसके अविश्वसनीय विकास को एक्सप्लोर करने और इसका अनुभव लेने के लिए भारत का दौरा करेंगे, वैसे-वैसे इससे दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच साझेदारी और मजबूत होगी.

    वहीं बीजेपी के विदेशी मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने भी एक्स पर पीएम मोदी की OFBJP के स्वयंसेवकों के साथ बातचीत के दौरान की तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, ‘न्यूयॉर्क में अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह OFBJP अमेरिका के प्रमुख स्वयंसेवकों के साथ बातचीत करने के लिए समय निकाला. अपनी प्रेरक, सशक्त और फिर भी अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने हमारा मार्गदर्शन किया कि भारत में हो रहे बड़े ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में जानकारी कैसे फैलाई जाए.’

    Share:

    राऊ विधायक मधु वर्मा की हालत में सुधार, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय अस्पताल देखने पहुंचे

    Wed Sep 25 , 2024
    इंदौर। इंदौर (Indore) की राऊ विधानसभा से विधायक मधु वर्मा (MLA Madhu Verma) की हालत में 24 घंटे बाद सुधार आया है। उनके हार्ट (Heart) में ब्लॉकेज (Blockage) पाए गए हैं जिसके लिए सर्जरी (Surgery) करनी होगी। विधायक वर्मा को देखने आज सुबह मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) पहुंचे।   View this post on Instagram […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved