• img-fluid

    हरदा में कुरकुरे दिलाने के बहाने पांच साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म

  • September 25, 2024

    हरदा। सरकारें और प्रशासनिक अमला लाख दावे करें, लेकिन मध्य प्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी (Cruelty to Girls) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार को सामने आए प्रदेश के हरदा और मुरैना (Harda and Morena) जिलों से ऐसे दो मामलों में जमकर हंगामा देखने को मिला है।

    हरदा जिले में तो इसको लेकर आक्रोशित लोगों ने जहां पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने 5 घंटे तक प्रदर्शन करते हुए सड़क को जाम रखा, तो वहीं दोपहर बाद 3 घंटे से भी अधिक समय के लिए स्टेट हाईवे को ही जाम कर दिया।

    प्रदर्शनकारी आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी और जिले के एसपी को मौके पर बुलाये जाने की मांग करते रहे। लोगों को समझाइश देने यहां पहुंचे पुलिस बल को भी खासी मशक्कत के सामना करना पड़ा। जहां जिला अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने के दौरान छीपाबड़ थाना प्रभारी की तो तबीयत तक खराब हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर पुलिस भी पांच टीमें बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर खोजबीन कर रही है, साथ ही उस पर 10 हजार रु के इनाम की भी घोषणा की गई है।



    बता दें कि हरदा जिले के छीपाबड़ थाना अंतर्गत आने वाले सिराली में सोमवार देर शाम 5 साल की एक बालिका नदी किनारे बेहोश मिली थी, जिसे परिजनों ने तुरंत बाइक से अस्पताल ले पहुंचाया और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। इलाज के दौरान बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। बताया गया कि, आरोपी ने बच्ची को कुरकुरे दिलाए जाने की बात पर साथ ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना अंजाम दिया था। इसके बाद परिजनों ने सिराली अस्पताल के बाहर ही आरोपी की गिरफ्तारी के साथ-साथ उसके घर पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। सोमवार देर शाम हुए इस हंगामे के बाद मंगलवार सुबह भी परिजनों के साथ मिलकर समाज के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिराली के बाहर अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से प्रदर्शन किया, और इस दौरान अस्पताल के बाहर के मार्ग पर सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर करीब 1 बजे तक चक्काजाम करके रखा। हालांकि इस दौरान एंबुलेंस और स्कूली वाहनों को जाने दिया गया। इधर बालिका की तबीयत बिगड़ने पर उसे भी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

    गिरफ्तारी को लेकर स्टेट हाईवे पर चक्काजाम
    इस मामले में प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोग यही नहीं रुके। करणी सेना के साथ ही सेन समाज के लोगों ने मिलकर जिले के मसनगांव से गुजर रहे स्टेट हाईवे पर दोपहर करीब 2 बजे से चक्का जाम कर दिया, जो की शाम 5 बजे तक जारी रहा। इस दौरान हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं। प्रदर्शन कर रहे लोग जिले के एसपी अभिनव चौकसे को मौके पर बुलाए जाने के साथ ही, मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे थे। हालांकि भारी पुलिस बल के साथ वहां मौजूद एसडीम कुमार शानू देवड़ीया और एएसपी राजेश्वरी महोबिया लगातार लोगों को समझाइश देती रहीं। करीब तीन घंटे चले इस प्रदर्शन के बाद आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी को लेकर प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया।

    कुरकुरे दिलाने के बहाने ले गया था सुनील
    इधर मासूम के परिजनों के अनुसार गांव का एक युवक सुनील बच्ची को अपने साथ कुरकुरे दिलाने का कहकर ले गया था। शाम को जब मासूम के पिता दुकान से लौटे तो बालिका उन्हें नजर नहीं आई। ऐसे में पहले आसपास तलाश की गई। इस बीच देर शाम बालिका नदी किनारे बेहोशी की हालत में उन्हें मिली। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस बच्ची को खिरकिया अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन अस्पताल में कोई भी महिला डॉक्टर नहीं होने के चलते मासूम को सिराली अस्पताल ले जाया गया। हालांकि यहां से भी बालिका की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल हरदा के लिए रेफर कर दिया गया।

    जेल से छूट कर मेहमान बनकर आया था आरोपी
    इधर हरदा एसपी अभिनव चौकसे के अनुसार आरोपी सुनील कोरकू उम्र 22 साल निवासी खारी टिमरनी जिला खंडवा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें बनाकर उसकी खोजबीन की जा रही है। साथ ही आरोपी पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। आरोपी सुनील पहले भी 376 से जुड़े अपराध में जेल जा चुका है। वहीं छीपाबड़ थाना प्रभारी मुकेश गौड़ ने बताया कि आरोपी सुनील के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि आरोपी सुनील एक महीने पहले ही जेल से छूटकर आया है। और तब से ही वह गांव में किसी रिश्तेदार के यहां मेहमान बनकर रह रहा था।

    Share:

    इंदौर से जबलपुर के बीच बिछेगी नई रेल लाइन, कम होगी 150 किमी की दूरी

    Wed Sep 25 , 2024
    इंदौर: जबलपुर (Jabalpur) और इंदौर (Indore) के रेल यात्रियों (Railway Passengers) के लिए खुशखबरी है. दरअसल, इंदौर और जबलपुर के बीच जल्द ही नई रेल लाइन का काम शुरू होने जा रहा है. इसके लिए 1100 करोड़ रुपये की राशि भी प्रथम चरण के लिए आवंटित कर दी गई है. जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved