• img-fluid

    इंदौर से जबलपुर के बीच बिछेगी नई रेल लाइन, कम होगी 150 किमी की दूरी

  • September 25, 2024

    इंदौर: जबलपुर (Jabalpur) और इंदौर (Indore) के रेल यात्रियों (Railway Passengers) के लिए खुशखबरी है. दरअसल, इंदौर और जबलपुर के बीच जल्द ही नई रेल लाइन का काम शुरू होने जा रहा है. इसके लिए 1100 करोड़ रुपये की राशि भी प्रथम चरण के लिए आवंटित कर दी गई है. जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी. इससे जबलपुर और इंदौर के बीच की दूरी 150 किलोमीटर तक कम हो जाएगी.


    जबलपुर से गाडरवारा, बुधनी होते हुए इंदौर तक नई रेल लाइन बिछाई जानी है. यह रेल लाइन परियोजना 342 किलोमीटर लंबी 9000 करोड़ रुपये की है. रेल लाइन का काम पूरा होने से यात्रियों का टाइम और रुपये दोनों बचेंगे इतना ही नहीं, दोनों शहरों के बीच सफर करने में महज 5 से 6 घंटे का समय लगेगा. यह काम पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के द्वारा किया जाएगा जिसका सर्वे भी पूरा हो चुका है.

    प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए रेलवे किसानों से जमीन भी अधिग्रहण कर रहा है. पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्ष श्रीवास्तव का कहना है कि रेल लाइन पर भूमि अधिग्रहण का काम चल रहा है लेकिन, भूमि के बदले नौकरी की कोई भी योजना नहीं है. किसानों को मुआवजा दिया जाएगा. इस रेल लाइन के बन जाने से जबलपुर से गाडरवारा होते हुए बुधनी से सीधे इंदौर का सफर किया जा सकेगा.

    Share:

    अब ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच जीतने का सिलसिला थमा, इंग्लैंड सात मैच हारने के बाद जीता

    Wed Sep 25 , 2024
    नई दिल्‍ली । वर्ल्ड कप 2023 (world cup 2023)की विजेता ऑस्ट्रेलिया (Winner: Australia)की टीम लगातार वनडे इंटरनेशनल मैचों में जीत (Victory in International matches)दर्ज करती चली आ रही थी, लेकिन अब ये सिलसिला टूट गया है। लगातार 14 वनडे इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते, लेकिन अब इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved