• img-fluid

    ऋषभ पंत के आलवा किसी और के बारे में…, अजीत को मिली इन प्‍लेयर्स को इग्‍नोर करने की सलाह

  • September 25, 2024

    नई दिल्‍ली । टीम इंडिया(Team India) के चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर (chief selector ajit agarkar)को भारत के ही एक पूर्व क्रिकेटर(Former cricketer) ने सलाह दी है कि टेस्ट क्रिकेट (Test cricket)में विकेटकीपर बल्लेबाजWicket-keeper batsman() के तौर पर ऋषभ पंत के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। मोहम्मद कैफ ने बिना नाम लिए कह दिया है कि टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल के लिए ईशान किशन को नजरअंदाज किया जाना चाहिए। भले ही उन्होंने बूची बाबू टूर्नामेंट के बाद दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे दौर में शतक जड़ा हो। फिलहाल के लिए ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प टेस्ट क्रिकेट में हैं।


    पंत और जुरेल को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। वहीं, ईशान किशन को दलीप ट्रॉफी में दमदार वापसी करने के बाद ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में जगह मिली है, जिसमें ध्रुव जुरेल भी होंगे, लेकिन ये इस बात पर निर्भर करेगा कि टेस्ट मैच कब तक चलेगा और क्या वे उस मैच में खेलेंगे? एक अक्तूबर से ईरानी कप का मुकाबला होगा, जिसमें ध्रुव जुरेल भी खेल सकते हैं। वैसे भी टीम इंडिया के पास बैकअप कीपर के तौर पर केएल राहुल होंगे और फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत ही खेलेंगे।

    मोहम्मद कैफ ने बताया, “पिछली बार जब इंग्लैंड भारत दौरे पर आया था तो ऋषभ पंत टीम में नहीं थे। पंत भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं, नंबर 5-6 पर आकर उन्होंने कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं, गाबा में खेली गई पारी से बड़ी कोई पारी नहीं है, जिसे सभी याद करते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में भी मुश्किल परिस्थितियों में शतक जडे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ऋषभ पंत, आंकड़ों के हिसाब से, टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे उपयुक्त विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, यह उनका बेस्ट फॉर्मेट है। भारतीय थिंक टैंक को ऋषभ पंत के अलावा किसी और के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है।”

    Share:

    बिहार : आरसीपी सिंह ने तेजस्वी यादव को नौवीं फेल कहने पर प्रशांत किशोर पर किया तीखा हमला, कही ये बात

    Wed Sep 25 , 2024
    पटना । भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह (Ramchandra Prasad Singh) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) को बार-बार नौवीं फेल कहने के लिए जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर की तीखी आलोचना की है। आरसीपी सिंह के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved