• img-fluid

    हरियाणा चुनाव : पीएम मोदी की गोहाना में रैली आज, बांगर की धरती पर गरजेंगी मायावती

  • September 25, 2024

    चंडीगढ़। हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर प्रचार जोर पकड़ने लगा है। बुधवार से पार्टियों के स्टार प्रचारकों (Star campaigners) में युद्ध शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गोहाना (Gohana) में जन आशीर्वाद रैली कर जाट लैंड में हुंकार भरेंगे और इस क्षेत्र की 22 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे।

    बांगर की धरती उचाना में बसपा सुप्रीमो मायावती ताऊ देवीलाल की जयंती पर पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और अभय चौटाला के साथ मंच साझा करेंगी। इनेलो रैली के बहाने अपना शक्ति प्रदर्शन करेगा और मायावती के जरिये दलितों को साधने का प्रयास करेगा। अगले दिन वीरवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जीटी बेल्ट में करनाल जिले के असंध और हिसार के बरवाला में प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार को धार देंगे।


    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह 10 बजे गोहाना पहुंचेंगे। वे रोहतक और सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के 9-9 और पानीपत के 4 हलकों समेत कुल 22 विधानसभा क्षेत्रों को एक साथ साधेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगे।

    राहुल गांधी की रैली में एक मंच पर दिखेंगे कांग्रेसी दिग्गज
    राहुल गांधी 26 सितंबर को हरियाणा में प्रचार के लिए आ रहे हैं। सबसे पहले वे असंध की अनाजमंडी में रैली को संबोधित करेंगे। असंध से शमशेर सिंह गोगी विधायक हैं और कुमारी सैलजा के समर्थक हैं। रैली में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला मंच साझा करेंगे। लंबे अरसे के बाद यह पहला मौका है जब हरियाणा के दिग्गज राहुल गांधी के साथ एक मंच पर दिखेंगे। इससे पहले, सभी नेता राहुल गांधी की जनवरी 2023 की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पानीपत में एकजुट हुए थे। असंध में करनाल जिले के साथ-साथ आसपास की दर्जनभर सीटों के प्रत्याशियों को बुलाया जाएगा। असंध के बाद राहुल गांधी हिसार के बरवाला में प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला के समर्थन में रैली करेंगे। यहां पर भी हिसार की सभी सात सीटों के प्रत्याशियों के साथ-साथ बरवाला के साथ लगते अन्य हलकों के प्रत्याशियों को भी मंच पर बुलाया जाएगा।

    फरीदाबाद, करनाल और यमुनानगर भी आएंगी मायावती
    दलितों को साधने में कोई भी दल कसर नहीं छोड़ रहा है। अब बसपा सुप्रीमो हरियाणा में रैलियां करेंगी। इनेलो के साथ गठबंधन होने के चलते मायावती हरियाणा में कई रैलियां करेंगी। दलित मतदाताओं को लामबंद करने के लिए मायावती 27 सितंबर को फरीदाबाद की पृथला सीट पर और 30 सितंबर को करनाल की असंध और यमुनागर की छछरौली सीट पर प्रचार करेंगी।

    Share:

    देश के इस राज्‍य में है सबसे ज्‍यादा बेरोजगार युवा, PLFS के ताजा आंकड़ों पर डाले नजर

    Wed Sep 25 , 2024
    नई दिल्‍ली । PLFS यानी पीरियोडिक लेबर फोर्स सर्वे(Periodic Labour Force Survey) के आंकड़े जारी हो गए हैं। खबरें हैं कि युवाओं के मामले (Youth Affairs)में सबसे भयंकर बेरोजगारी(Extreme unemployment) का सामना करने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केरल का नाम भी शामिल है। वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई, 2023 से जून, 2024 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved