• img-fluid

    छत्तीसगढ़ : आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, एक छात्र की हालत गंभीर

  • September 24, 2024

    राजनंदगांव । छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बड़ा हादसा हुआ है. राजनंदगांव (Rajnandgaon) के जोरातराई में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में पांच बच्चों और तीन युवकों ने जान गंवाई है.

    बता दें कि यह हादसा सोमानी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे स्कूल से लौटने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए.

    रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में एक छात्र की हालत गंभीर है. राजनंदगांव के कलेक्टर संजय अग्रवाल ने घटना की पुष्टि की है. सभी छह बच्चे 11वीं कक्षा में पढ़ते थे और परीक्षा देकर लौट रहे थे.


    रास्ते में भारी बारिश के दौरान बचने के लिए वो महुआ के पेड़ के नीचे चले गए. इसी दौरान बिजली पेड़ पर गिर गई जिसमें पांच बच्चों की मौत हो गई जबकि एक घायल है.

    जिला प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है जबकि घायलों के लिए नियमानुसार मुआवजा तय किया जायेगा.

    Share:

    दुनिया में कमजोर डिमांड के चलते देश के रत्न- आभूषण निर्यात में आई भारी कमी

    Tue Sep 24 , 2024
    नई दिल्ली। दुनिया भर में कमजोर मांग (Weak demand) के चलते देश से रत्न और आभूषण के निर्यात (Export of Gems and Jewellery) में कमी आई है। आंकड़ों के अनुसार, अगस्त 2024 में सालाना आधार पर रत्न-आभूषण निर्यात (Gem-jewellery exports) 18 फीसदी (Declined 18 percent) घटकर 2.01 अरब डॉलर ($2.01 billion) रह गया। जबकि अगस्त […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved