• img-fluid

    UP: गाजीपुर में RPF के दो कांस्टेबलों को चलती ट्रेन से फेंकने वाले बदमाश को एनकाउंटर में किया ढेर

  • September 24, 2024

    गाजीपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में दो कांस्टेबलों (Constables) जावेद खान (Javed Khan) और प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) की हत्या में आरोपी मोहम्मद जाहिद एनकाउंटर में ढेर हो गया है. एसटीएफ की नोएडा यूनिट (STF Noida Unit) और गाजीपुर पुलिस (Ghazipur Police) के ज्वाइंट ऑपरेशन में बदमाश को गोली लगी थी, जिसके बाद घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।


    मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों की गैंग से जुड़ा हुआ है. नोएडा एसटीएफ और गाजीपुर पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में वो गंभीर रूप से घायल हो गया. ये मुठभेड़ गाजीपुर के दिलदारनगर थाना इलाके में हुई. जाहिद ने बीते अगस्त महीने की 19-20 तारीख की रात में बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या की थी और फरार हो गया था, जिसके बाद उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

    एसटीएफ के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने बताया कि 19-20 अगस्त की रात को दो आरपीएफ कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (15631) में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया, जिसके परिणामस्वरूप दोनों कांस्टेबलों की मौत हो गई।

    बिहार के फुलवारी शरीफ का रहने वाला था बदमाश
    मोहम्मद जाहिद बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला है. उसके ऊपर अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज हैं. लंबे समय से फरार चल रहे जाहिद को एसटीएफ ने गाजीपुर जिले के दिलदारनगर इलाके में मुठभेड़ में घायल कर दबोच लिया, लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसके कब्जे से एक अवैध पिस्टल .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद हुई।

    DDU-दानापुर रेल लाइन पर मिले थे शव
    बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र में दो आरपीएफ जवानों का शव अलग-अलग स्थानों पर मिले थे. दोनों की हत्या की गुत्थी सुलझाने में गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ जुटी थी. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने जांच में खुलासा किया था कि इसके तार बिहार के शराब माफियाओं से जुड़े हुए हैं. हत्याकांड में शामिल छह शातिर किस्म के बदमाशों को गिरफ्तार किया था. इनमें से एक मुठभेड़ के बाद घायल हो गया था।

    इन आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी
    इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें पटना के बिहटा का रहने वाला प्रेमचंद वर्मा मुठभेड़ के बाद 28 अगस्त को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद विनय, पंकज, बिलेंद्र पासी, रवि कुमार और रवि पुत्र बिंदेश्वरी को गिरफ्तार किया गया. अब एसटीएफ-पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मोहम्मद जाहिद मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।

    Share:

    Haryana Election: केजरावाल आज पहुंचेंगे हिसार, नायब सिंह सैनी बहबलपुर में करेंगे प्रचार

    Tue Sep 24 , 2024
    हिसार। प्रदेश के कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी (Acting CM Naib Singh Saini) और दिल्ली (Delhi) के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल (Former CM Arvind Kejriwal) 24 सितंबर मंगलवार को अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार (Election campaign) करेंगे। सैनी मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे बरवाला विधानसभा (Barwala Assembly) क्षेत्र के गांव बहबलपुर में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved