• img-fluid

    Billionaire List: दुनिया के अमीरों की लिस्ट में बड़ा बदलाव, जानें अडानी-अंबानी की रैंकिंग

  • September 24, 2024

    नई दिल्‍ली । दुनिया के अमीरों(the world’s rich) की ताजा लिस्ट में बड़ा बदलाव(Big change) नजर आ रहा है। भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी (billionaire mukesh ambani)जहां, टॉप-10 के दरवाजे से और दूर हो गए हैं, वहीं अडानी 14वें पोजीशन पर पहले से अधिक मजबूत हुए हैं। लेकिन, इससे भी बड़ा बदलाव यह है कि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 200 अरब डॉलर क्लब में शामिल को गए हैं।

    ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की 24 सितंबर की लिस्ट में अब तीन लोग 200 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए हैं। पहले नंबर पर काबिज एलन मस्क की दौलत 265 अरब डॉलर हो गई है। सोमवार को उनके नेटवर्थ में 8.40 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। इनके बाद अमेजन पूर्व सीईओ जेफ बेजोस का नाम है। बेजासे का अब कुल नेटवर्थ 216 अरब डॉलर हो गया है। तीसरे शख्स हैं मार्क जुकरबर्ग, जिनकी संपत्ति अब 200 अरब डॉलर हो गई है।


    ये भी हैं लाइन में

    दुनिया के चौथे नंबर के रईस लैरी एलिसन की कुल संपत्ति 178 अरब डॉलर है। इस साल अबतक उनकी संपत्ति में 55.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। अगर उनका नेटवर्थ ऐसे ही बढ़ता रहा तो वह बहुत जल्दी 200 अरब डॉलर क्लब में होंगे। इनके अलावा बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं, जो पहले 200 अरब डॉलर क्लब में रह चुके हैं। अभी इनका नेटवर्थ 177 अरब डॉलर है। इस साल इनकी संपत्ति 30.3 अरब डॉलर कम हो गई।

    मुकेश अंबानी से दूर हो रहा टॉप-10 का दरवाजा

    मुकेश अंबानी की दौलत में सोमवार को 557 मिलियन डॉलर का इजाफा होने के बावजूद वह 12वें नंबर पर ही हैं। उनकी संपत्ति 114 अरब डॉलर हो गई है। फिर भी दुनिया के अमीरों की टॉप-10 लिस्ट का दरवाजा उनसे दूर है। टॉप 10 में एंट्री के लिए उनकी संपत्ति 138 अरब डॉलर से अधिक होनी चाहिए। क्योंकि, 10वें नंबर पर काबिज सर्गी ब्रिन का नेटवर्थ 138 अरब डॉलर है। अडानी की संपत्ति में सोमवार को 1.57 अरब डॉलर का उछाल आया। अब उनका नेटवर्थ 104 अरब डॉलर है और अरबपतियों की ब्लूमबर्ग लिस्ट में 14वें नंबर पर हैं।

    Share:

    वैश्विक शांति के लिए संस्थाओं में सुधार जरूरी, यूएन से दुनिया को पीएम मोदी का संदेश

    Tue Sep 24 , 2024
    वाशिंगटन. संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ (Summit of the Future) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, ‘जून में अभी-अभी मानव इतिहास के सबसे बड़े चुनाव में भारत (India) के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार सेवा का मौका दिया है और आज मैं इसी वन सीट ऑफ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved