• img-fluid

    छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर

  • September 23, 2024

    नारायणपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले (Narayanpur district) में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between police and Naxalites) में दो पुरुष और एक महिला सहित तीन नक्सली मारे गए। साथ ही सुरक्षा बल के जवानों ने एके 47 और गोला-बारूद बरामद किया गया है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। नारायणपुर अबूझमाड़ के क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी। सर्चिंग के दौरान आज शाम 4 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दो पुरुष और एक महिला नक्सली मुठभेड़ में मारे गए। AK 47 सहित कई अन्य हथियार बरामद किये गए हैं। सभी जवान सुरक्षित हैं और सर्च अभियान जारी है।

    इससे पहले सुकमा के चिंतागुफाथाना क्षेत्र के ग्राम तुमालपाड के जंगल में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान पुलिस ने एक पांच लाख के इनामी नक्सली को ढेर कर दिया था। जवानों ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की थी। सुरक्षाबल के जवान थाना चिंतागुफा क्षेत्र कैंप करीगुड़म से नक्सलियों के कोंटा एरिया कमेटी एवं पीएलजीएल बटालियन सदस्यों के उपस्थिति की आसूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना हुए थे।


    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव ने बताया कि जिला सुकमा में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में जिला सुकमा थाना चिंतागुफा क्षेत्रान्तर्गत छोटेकेड़वाल, बड़ेकेड़वाल, सिंघनमड़गू, तुमालपाड़ व आस-पास क्षेत्र में कोंटा एरिया कमेटी एवं पीएलजीएल बटालियन के नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना पर थाना चिंतागुफा क्षेत्रान्तर्गत कैंप करीगुड़म से सउनि. नंदा मरकाम, प्रधान आरक्षक रमेश कुंजाम, उमेश कुंजाम, विनय दुधी के हमराह जिला बल, डीआरजी एवं बस्तर फाईटर की संयुक्त पार्टी सूचना स्थल नक्सली गस्त सर्चिंग हेतु रवाना हुए थे।

    अभियान के दौरान तुमालपाड़ के जंगल-पहाड़ को सर्च करते हुए आगे बढ़ रहे थे कि पूर्व से घात लगाकर बैठे नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को जान से मारने व हथियार लूटने के नीयत से अंधाधुंध फायरिंग करने लगे सुरक्षाबलों द्वारा भी यथा-स्थान पोजिशन लेकर आत्मरक्षार्थ में जवाबी कार्रवाई मे फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई से नक्सली अपने आपको घिरता हुआ देखकर जंगल-पहाड़ी का आड़ लेकर भाग खड़े हुए।

    Share:

    MP कांग्रेस के विधायक तिरुपति बालाजी तक करेंगे यात्रा, साइकिल चलाकर जाएंगे 1400 KM

    Mon Sep 23 , 2024
    भोपाल: तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Temple) में लड्डू प्रसादम का विवाद देशभर में चर्चा में है. इस बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक साइकिल से तिरुपति बालाजी मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. बड़वानी जिले की सेंधवा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मोंटू सोलंकी करीब 1400 किलोमीटर साइकिल चलाकर तिरुपति बालाजी मंदिर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved