• img-fluid

    तिरुपति प्रसाद विवाद: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घी सप्लाई करने वाली कंपनी को जारी किया नोटिस

  • September 23, 2024

    नई दिल्ली। तिरुपति वेंकेटेश्वर मंदिर (Tirupati Venkateswara Temple) की प्रसाद में एनिमल फैट की मिलावट के आरोप लगने के बाद लगातार राजनीति में उबाल देखने को मिल रहा है। अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने बड़ा कदम उठाया है। घी सप्लाई करने वाली एक कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय को 4 कंपनियों से सैंपल मिले थे। जिनमें से एक कंपनी का सैंपल क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गया था। जिससे मिलावट की बात सामने आई थी।

    तिरुपति मंदिर के लड्डू में चर्बी मिलने के दावों के बाद लगातार मामला तूल पकड़ रहा है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने मामले की जांच के लिए किसी न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र समिति के गठन की मांग की है। ताकि लड्डू बनाने के लिए घी में घटिया सामग्री और पशु वसा के आरोपों की जांच हो सके।


    वहीं, आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर चुकी है। ताकि आंध्रप्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) के लड्डूओं में मिलावट जैसी बातें दोबारा सामने न आएं। नायडू का कहना है कि SIT अपनी रिपोर्ट जल्द सौंपेगी। जिसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

    तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर CM चंद्रबाबू नायडू और पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्‌डी आमने-सामने हैं। जिसके बाद अब YSRCP चीफ जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। जिसमें उन्होंने नायडू के खिलाफ तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की पवित्रता को धूमिल करने का प्रयास करने के आरोप लगाए हैं। जगन ने सच्चाई को देश के सामने उजागर करने की अपील भी पीएम मोदी से की है।

    Share:

    कांग्रेस की सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी - पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

    Mon Sep 23 , 2024
    सिरसा । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Former Chief Minister Bhupendra Singh Hoodda) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर (If Congress Government is formed) हर परिवार (Every Family) को 300 यूनिट मुफ्त बिजली (300 units of Free Electricity) दी जाएगी (Will be Given) । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved