• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर MP में सियासी पारा हाई, उमंग सिंघार ने PoK का जिक्र कर उठाए सवाल

  • September 23, 2024

    भोपाल: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी पारा हाई है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) से प्रश्न किया है कि पाक अधिकृत कश्मीर कब भारत का हिस्सा बनेगा? नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के इस सवाल पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पलटवार किया है.

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हालिया दिनों जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करने के लिए गए थे. इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटा तो खून की नदियां बह जाएंगी, आज वे जहां भी होंगे, देख रहे होंगे.

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. इसे लेकर अब कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से सवाल किया है. उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाने का मामला पुराना हो गया है. अब वर्तमान की बात करना होगी.


    कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने सीएम मोहन यादव से पूछा कि “पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा कब बनेगा? इस पर भी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बयान आना चाहिए.” उन्होंने कहा, “क्या मुख्यमंत्री मोहन यादव यह नहीं मानते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है?”

    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने उमंग सिंघार के सवाल पर पलटवार करते हुए कहा, “पाक अधिकृत कश्मीर की बात करने वाले विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष को एक बार राहुल गांधी से इस बारे में चर्चा जरूर करनी चाहिए.”

    बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि “उमंग सिंघार के इस सवाल से उनकी कुर्सी खतरे में आ सकती है. कांग्रेस और राहुल गांधी के विचार पाकिस्तान को लेकर अलग हैं.” उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो फिर राहुल गांधी को भी इस मांग को उठानी चाहिए.

    Share:

    शिवपुरी की सड़क पर घुटनों तक कीचड़, दिग्विजय सिंह बोले- ज्योतिरादित्य सिंधिया...

    Mon Sep 23 , 2024
    शिवपुरी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में गांव के बच्चों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर राजनीति तेज हो गई है. दरअसल, इस वीडियो में बच्चे कीचड़ से सनी सड़क से गुजरते हुए स्कूल जा रहे हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के क्षेत्र में कांग्रेस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved