• img-fluid

    इंदौर और उज्जैन रीजन में होने वाले करोड़ों के निवेश का फायदा नागदा को मिलेगा

  • September 23, 2024

    • सार्थक प्रयास हो तो क्षेत्र को मिल सकती है सौगात

    नागदा। प्रफुल्ल शुक्ला। इंदौर में देश के बड़े बिजनेसमेनों ने मुख्यमंत्री के समक्ष इंदौर और उज्जैन में करोड़ों रुपए के निवेश करने की योजना रखी है। 20 सितंबर को इंदौर में मुख्यमंत्री डा मोहनयादव के समक्ष हुई इस बैठक में देश के उद्योगपतियो 19 हज़ार 270 करोड़ रुपए निवेश करने के प्रस्ताव रखे है। उद्योग लगाने के लिए इन उद्योगपतियों का एक डेलीगेशन इंदौर और उज्जैन दोनों रीजन का दौरा करेंगे। स्थान जगह आदि तय होने के बाद निवेश किया जाएगा। होजि़यरी क्षेत्र के बड़े नाम लक्स , डालर , रूपा, टीटी और कोठारी ग्रुप ने निवेश करने का मन बनाया है।



    नागदा क्षेत्र के लिए बड़ी उम्मीद
    जनप्रतिनिधि यदि सार्थक प्रयास करे तो नागदा क्षेत्र के लिए यह स्वर्णिम अवसर बन सकता है। क्षेत्र में पिछले कई दशकों से बेरोजगारी कि समस्या लगातार बड़ी है। एक टैक्सटाइल उद्योग भारतकामर्स बंद हुआ। उसके बाद अन्य उद्योगों में छटनी होने और नई भर्तिया नहीं होने से युवाओं को मौ$का नहीं मिला।वैसे तो विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के जनप्रतिनिधि हुए है। उन सभी जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल में उद्योग बंद हुए , वीआरएस(छटनी) लगा और बेरोज़गारी बड़ी परंतु यहाँ रोज़गार बढ़ाने के लिए कभी भी सार्थक प्रयास नहीं हुए। मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र होने का $फायदा अब नागदा खाचरौद विधानसभा को मिल सकता है। नागदा से रेलवे और रोड़ कनेक्टिविटी बेहतर होने और पानी की पर्याप्त उपलब्धता निवेशकों को आकर्षित कर सकती है।सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक डा तेजबहादुर सिंह चौहान वास्तविक सार्थक प्रयास करे तो दशकों में जो नहीं हुआ वो संभव हो सकता है। दोनों जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री को क्षेत्र के बेरोजगारी की समस्या से अवगत कराते हुए एक उद्योग को नागदा खाचरौद विधानसभा में लगवाने के लिए राजी करे। दूसरी ओर उद्योग के डेलीगेशन को क्षेत्र में आमंत्रित कर उनकी आवश्यकताओं कि सुलभ व्यवस्था उपलब्ध करवाने में मदद कर सौगात मिलने का रास्ता प्रशस्त कर सकते है।

    Share:

    वो क्या उनकी तीसरी पीढ़ी भी... अमित शाह ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज

    Mon Sep 23 , 2024
    फतेहाबादः हरियाणा के टोहना विधानसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रैली करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जिक्र किया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा, ‘अभी-अभी राहुल गाँधी अमेरिका में बोले की विकास होने के बाद आरक्षण की जरूरत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved