• img-fluid

    गिलहरियों के कारण यात्रियों को खाली करना पड़ा कोच, मशक्कत के बाद नहीं बनी बात तो रद्द करनी पड़ी ट्रेन

  • September 23, 2024

    लंदन। आमतौर पर आपने सुना होगा कि, खराब मौसम या फिर तकनीकी दिक्कतों के चलते ट्रेन को रद्द कर दिया गया। लेकिन मैं आपको बताऊं कि, एक गिलहरी के ट्रेन में घुसने के कारण उसे रद्द करना पड़ा। शायद आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा सच में हुई है। मामला है ब्रिटेन का। जहां इस घटना के चलते कई ट्रेनों के संचालन पर भी असर हुआ।

    ग्रेट वेस्टर्न रेलवे ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ब्रिटेन में एक ट्रेन को इसलिए रद्द करना पड़ा क्योंकि उसमें गिलहरियों का एक जोड़ा चढ़ गया था और उसमें एक ने ट्रेन से उतरने से इनकार कर दिया। घटना शनिवार सुबह 8:54 बजे की है। जब दक्षिणी इंग्लैंड के रीडिंग से चलकर गैटविक एयरपोर्ट को जाने वाली ट्रेन में गिलहरियों का जोड़ा चढ़ गया था। जिसे गंतव्य तक पहुंचे से पहले रद्द करना पड़ा।


    जीडब्ल्यूआर ने बताया कि गिलहरियों के पीछे वाले डिब्बे में घुसने के बाद यात्रियों को ट्रेन के दूसरे हिस्से में जाना पड़ा। जिसके बाद ट्रेन मैनेजर ने उस पूरे डिब्बे को लॉक कर दिया। जब ट्रेन रेडहिल पहुंची तो स्टाफ ने इन गिलहरियों को भगाने की कोशिश की, लेकिन एक गिलहरी ने उतरने से इनकार कर दिया। काफी कोशिशों के बाद जब ट्रेन नहीं उतरीं तो मजूबर रेल प्रशासन को ट्रेन रद्द करनी पड़ी।

    रेलवे के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, 0854 रीडिंग से गैटविक जाने वाली ट्रेन को रेडहिल पर रोक दिया गया, क्योंकि कुछ गिलहरियाँ रेलवे उपनियमों का उल्लंघन करते हुए गोमशाल से बिना टिकट के ट्रेन में चढ़ गईं। हमने रेडहिल में उन्हें हटाने का प्रयास किया, लेकिन एक ने जाने से इनकार कर दिया और इसके बाद हमने ट्रेन को वापस रीडिंग भेज दिया।

    Share:

    सेहत के लिए खतरनाक 30 टन चाइनीज लहसुन को जमीन में दबाकर नष्ट करने की तैयारी

    Mon Sep 23 , 2024
    नई दिल्ली। कस्टम विभाग (Custom Department) द्वारा गोरखपुर (Gorakhpur) से सोनौली के साथ कुशीनगर रूट (Kushinagar route) पर पकड़े गए करीब 30 टन चाइनीज लहसुन (30 tons Chinese garlic) का निस्तारण जल्द किया जाएगा। सेहत के लिए खतरनाक लहसुन को जमीन में दबाकर नष्ट किया जाना है, उसका मार्केट में मूल्य 40 लाख रुपये से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved