• img-fluid

    जबलपुर : गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन की बर्थ के नीचे से निकला सांप, मचा हड़कंप, जाने फिर क्‍या हुआ आगे…

  • September 23, 2024

    जबलपुर । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर से मुंबई (Jabalpur to Mumbai) जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन (Garib Rath Express Train) में यात्रियों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक सीट से अचानक सांप (Snake) बाहर निकल आया. ट्रेन के एसी कोच में सांप निकलकर ट्रेन की बर्थ पर रेंगने लगा.

    सांप पर जिस वक्त यात्रियों की नजर पड़ी उस समय ट्रेन कसारा रेलवे स्टेशन के पास थी. कुछ यात्रियों ने इस नजारे को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया और इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.


    गरीब रथ एक्सप्रेस में मिला सांप
    जानकारी के मुताबिक जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12187) शाम को 7:50 बजे जबलपुर स्टेशन से निकली थी लेकिन जैसे ही ट्रेन भुसावल और कसारा स्टेशन के बीच पहुंची तभी करीब 5 फीट लंबा सांप कोच नंबर G17 में साइड बर्थ से बाहर निकल आया.

    सांप कोच में सीट के नीचे कहीं छिपा हुआ था, जिससे यात्रियों को पहले उसका पता नहीं चल सका. जैसे ही एक यात्री ने सांप को देखा, उसने तुरंत अपने सहयात्रियों को इसकी जानकारी दी, जिससे कोच में हड़कंप मच गया. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना ट्रेन स्टाफ को दी.

    यात्रियों द्वारा सांप देखे जाने के बाद ट्रेन को कुछ समय के लिए रोका गया और रेलवे के कर्मचारियों को सूचित किया गया. ट्रेन के स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए स्थिति को नियंत्रित किया और यात्रियों को सुरक्षित जगह पर ले गए.

    सांप मिलने पर रेलवे ने क्या कहा ?
    इस घटना को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने कहा कि ट्रेन में सांप के पाए जाने की घटना सामने आई है जिसकी जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना दुर्लभ है लेकिन यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए रेलवे ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. हालांकि छत्रपति शिवाजी टर्मिनल में इस कोच को अलग करके ट्रेन को वापस जबलपुर के लिए रवाना कर दिया है.

    Share:

    एक अक्टूबर से शुरू होगी विवाद से विश्वास योजना 2.0, नोटिफिकेशन जारी

    Mon Sep 23 , 2024
    नई दिल्ली। आयकर विभाग (Income Tax Department) डायरेक्ट टैक्स (Direct Tax) से जुड़े मामलों का निस्तारण करने के लिए सरकार (Government) विवाद से विश्वास योजना 2.0 (Vivad Se Vishwas Scheme 2.0) ला रही है, जिसका नोटिफिकेशन वित्त मंत्रालय ने जारी कर दी है। एक अक्टूबर से इसके लिए आवेदन किया जा सकेगा। साथ ही तय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved