• img-fluid

    देश के बाहर भी धूम मचाएंगे इस देसी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर

  • September 22, 2024

    नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश करने की योजना बनाई है. कंपनी मिड 2025 तक यूके, फ्रांस, और स्पेन में अपने विडा इलेक्ट्रिक ब्रांड के तहत ई-स्कूटर लॉन्च करेगी. यह हीरो के लिए यूके और यूरोपीय बाजारों में पहला कदम है, जहाँ कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करना है. इस रणनीति का संबंध भारत-यूके फ्री ट्रेड एग्रीमेंट पर चल रही चर्चाओं से है, जो ऑटोमोटिव क्षेत्र में टैरिफ को कम कर सकता है और विकास के नए अवसर पैदा कर सकता है.

    रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो के CEO ने इस क्षेत्र में सकारात्मक उपभोक्ता रुझानों पर जोर दिया. कंपनी पहले से ही एशिया, अफ्रीका, और लैटिन अमेरिका में प्रमुख खिलाड़ी है और अब वह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलाव के इस मौके का लाभ उठाना चाहती है, खासकर जबकि भारतीय बाजार में कंपनी को इलेक्ट्रिक वाहनों में अपेक्षित सफलता नहीं मिली है.


    हीरो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के अलावा, प्रीमियम मावरिक मॉडल सहित पारंपरिक पेट्रोल इंजन वाली मोटरसाइकिलों के यूके और अन्य यूरोपीय देशों में निर्यात की संभावनाओं की तलाश कर रही है. हालांकि, विश्लेषकों का मानना है कि इन विकसित बाजारों में सफल होने के लिए महंगी और प्रीमियम मोटरसाइकिलों की पेशकश जरूरी होगी. हीरो की हार्ले-डेविडसन के साथ मौजूदा साझेदारी उसे भारतीय बाजार के लिए प्रतिष्ठित ब्रांड की मोटरसाइकिलों का निर्माण करने की अनुमति देती है.

    कंपनी की यूरोप में एंट्री तब हो रही है जब भारत के वाहन उत्सर्जन मानक, जो 2020 में अपडेट हुए थे, अब वैश्विक मानकों के अनुरूप हैं. इससे भारतीय उत्पादकों के लिए नए अवसर खुल रहे हैं. साथ ही, चीनी इंपोर्ट पर बढ़ते शुल्क के कारण, हीरो जैसे भारतीय निर्माता विकसित बाजारों में नई संभावनाएं देख रहे हैं. अगस्त 2024 में, हीरो मोटोकॉर्प ने 512,360 यूनिट्स की बिक्री की, जो महीने-दर-महीने आधार पर 38% की वृद्धि दर्शाती है. पिछले वर्ष की तुलना में कंपनी ने साल-दर-साल 8% की वृद्धि हासिल की है.

    Share:

    Chennai Test: Team India defeated Bangladesh by 281 runs, Ravichandran Ashwin's double blast

    Sun Sep 22 , 2024
    Chennai: The first match of the 2-match Test series between India and Bangladesh was played at the Chepauk Stadium in Chennai on Thursday (September 19). In this match, India defeated Bangladesh by 281 runs. In the match, India had given Bangladesh a target of 515 runs to win. Chasing the target, the entire Bangladesh team […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved