• img-fluid

    सरकारी स्कूल की दाल में तैर रहे थे कीड़े

  • September 22, 2024

    • बरगी की ग्राम पंचायत में मध्यान्ह् भोजन में गड़बड़ी, अधिकारियों तक पहुंची शिकायत, कार्रवाई न होने से निराशा

    जबलपुर। बरगी ब्लॉक की ग्राम पंचायत चौरई के अंतर्गत नयागांव की शासकीय प्राथमिक शाला में उस समय हड़कंप मच गया, जब मध्यान्ह् भोजन कर रहे बच्चों ने दाल में कीड़े तैरते हुये देखे। बच्चों ने पहले ये बात अपने शिक्षिकों को बताई और फिर अभिभावकों से। सबने मिलकर इसकी शिकायत अधिकारियों से की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा गयी है, जिससे शिक्षक और अभिभावक निराश हैं। दाल में जो कीड़े मिले हैं, वो घुन वाले कीड़े हैं जिसका अर्थ है कि दाल को बनाने से पहले अच्छी तरह से साफ नहीं किया गया और कीड़े भी दाल के साथ पक गये।

    कोई जवाब नहीं दे सके
    इस मामले में हड़कंप मचने के बाद जब भोजन बनाने वाले कर्मचारियों को बुलाया कर दिखाया गया तो वे सभी निरुत्तर हो गए। शिक्षकों और अभिभावकों ने बताया कि भोजन की गुणवत्ता को लेकर कई बार कहा जा चुका है फिर इस तरह की लापरवाहियां शर्मनाक हैं।


    पहले भी की थी शिकायत
    स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि स्व-सहायता समूह के भोजन में पहले भी कई बार छोटी-मोटी गड़बडिय़ां सामने आई हैं,जिसके बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया ,लेकिन इस बार गड़बड़ी ज्यादा गंभीर हो गयी है।

    कार्रवाई होनी चाहिए
    ग्राम के ही शुभम साहू, किशन यादव, आशीष साहू, कमलेश साहू, रोहिणी प्रसाद, आसाराम साहू, पूर्व सरपंच कमल पटेल, सचिव मल्लू झरिया, दुखीराम साहू आदि ने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। स्वयं सहायता समूह द्वारा बच्चों को इस तरह का खाना दिया जा रहा है जो कि सरासर गलत है। घटना के बाद यहां के सरपंच, सचिव और ग्रामीण जनों ने पंचनामा जनपद पंचायत को भेजा है, जिसमें पूरी घटना का जिक्र किया गया है।

    बच्चों ने भी सुनाई अपनी व्यथा
    यहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं ने बताया कि हमें इसी तरह का घुने हुए अनाज का भोजन बना कर दिया जाता है। हम सभी यहां बने हुए खाने को कभी पूरा नहीं खाते क्योंकि उसमें कोई स्वाद नहीं होता। और आज हमको जो दाल परोसी गयी,उसमें छोटे-छोटे कीड़े तैर रहे थे। हमने यह खाना नहीं खाया और अपनी कक्षा शिक्षक को जाकर अपनी थाली में रखे हुए खाने को दिखाया।

    यह विषय मेरे संज्ञान में आ चुका है आज जाकर दिखाता हूं।
    विनोद कुमार पांडे, सीईओ जनपद पंचायत, जबलपुर

    Share:

    खेमों में बंटे कद्दावर...अपनों से भी हारी कांग्रेस

    Sun Sep 22 , 2024
    तनातनी के कारण नगर संगठन भी बैकफुट पर, एक-दूसरे के कार्यक्रमों में नहीं हो रहे शामिल भोपाल के बड़े नेताओं को भी है खबर, विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हालात ज्यादा बिगड़े मदन मोहन अवस्थी, जबलपुर। राजनीति के ताजातरीन दौर में अपने सबसे बुरे वक्त में कांग्रेस को अपनों का भी सहारा नहीं है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved