• img-fluid

    हरियाणा : कांग्रेस ने केजरीवाल पर BJP को समर्थन देने की जताई शंका, जाने ऐसा क्‍यों बोले राशिद अल्वी ?

  • September 22, 2024

    नई दिल्‍ली । हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच कांग्रेस (Congress) ने अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी (Rashid Alvi) ने आशंका जताई है कि शायद बीजेपी (BJP) ने ही अपनी एजेंसियों से कह कर अरविंद केजरीवाल को जमानत दिलवाई है ताकी वह हरियाणा में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार कर सकें। उनका यह बयान केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है जो उन्होंने यमुनानगर में रोड शो के दौरान दिया था। इसमें उन्होंने कहा था कि हरियाणा में कोई भी सरकार आम आदमी पार्टी के समर्थन के बिना नहीं बन सकती।

    इस पर राशिद अल्वी ने कहा, हरियाणा में कांग्रेस को किसी की जरूरत नहीं। कांग्रेस राज्य में सरकार बना रही है। उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि उनके समर्थन के बिना हरियाणा में सरकार नहीं बनेगी। इसका मतलब यह है कि आप बीजेपी का भी साथ दे सकते हैं। इससे शक और बढ़ता है कि आपकी जमानत बीजेपी की वजह से हुई है।

    उन्होंने कहा, केजरीवाल के बयानों से यही लग रहा है कि वह बीजेपी का साथ भी दे सकते हैं और अगर ऐसा है तो इस बात की पूरी संभावना है कि बीजेपी ने ही उनकी जमानत करवाई है।


    अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था?
    रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल ने पूछा था, बीजेपी ने आपको क्या दिया? उन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी दी है। इस बार पूरा हरियाणा बदलाव मांग रहा है और जो भी सरकार हरियाणा में बनेगी वह बगैर आम आदमी पार्टी के समर्थन के नहीं बनेगी। केजरीवाल ने कहा था, राज्य में आप को इतनी सीटें मिलेंगी कि कोई भी सरकार उसके सपोर्ट के बिना नहीं बना पाएगी।

    बता दें, केजरीवाल ने ‘आप’ की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता के साथ यमुनानगर जिले के जगाधरी निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवार आदर्श पाल के समर्थन में रोडशो किया था।

    कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर नहीं बनी थी बात
    कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद ‘आप’ हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। दोपहर में रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पूरा हरियाणा इस बार “बदलाव” चाहता है।

    केजरीवाल ने कहा, “आप को इतनी सीटें मिल रही हैं। मैंने यहां पहुंचने के बाद हिसाब लगाया। हमें इतनी सीटें मिल रही हैं कि हरियाणा में अगली सरकार ‘आप’ के समर्थन के बिना नहीं बन सकती। पूरे हरियाणा में पहली सीट जो हम जीतेंगे वह जगाधरी है।” जगाधरी से 15 उम्मीदवारों मैदान में हैं। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए पांच अक्टूबर को चुनाव होंगे और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी।

    Share:

    ऑस्ट्रेलिया के नाम लगातार 14वां वनडे जीतने का रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार

    Sun Sep 22 , 2024
    नई दिल्‍ली । मिचेल मार्श (mitchell marsh)की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे क्रिकेट(australian team one day cricket) में इस समय धमाल मचा रही है। इंग्लैंड को दूसरे वनडे(England win the second ODI) में 68 रनों से पटखनी देते हुए टीम ने 50 ओवर फॉर्मेट में लगातार 14वां मुकाबला जीता। इसी के साथ कंगारुओं ने वनडे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved