• img-fluid

    WTC में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में दूसरे पायदान पर अश्विन, नंबर-1 पर ये गेंदबाज

  • September 22, 2024

    चेन्‍नई । टीम इंडिया (Team India)के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन(Star spinner Ravichandran Ashwin) बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई (Chennai against Bangladesh)में जारी पहले टेस्ट की पहली पारी(1st innings of 1st test) में भले ही कोई विकेट नहीं ले पाए हो, मगर दूसरी पारी में उन्होंन 3 विकेट चटकाकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों के नाक में दम करना शुरू कर दिया है। अश्विन इन तीन विकेटों के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। जी हां, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को पछाड़ ये मुकाम हासिल किया है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लायन टॉप पर हैं।

    आर अश्विन अभी तक डब्ल्यूटीसी में कुल 177 विकेट चटका चुके हैं। यह विकेट उन्होंने 36 मैचों की 69 पारियों में 20.60 की औसत के साथ चटकाई है। अश्विन ने इस दौरान 10 बार पंजा खोला है।


    पैट कमिंस 175 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर खिसक चुके हैं, वहीं नाथन लायन 187 विकेट के साथ टॉप पर हैं। अश्विन और लायन के बीच 10 विकेट का ही अंतर रह गया है।

    भारत को चेन्नई के बाद बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में दूसरा टेस्ट खेलना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले टीम इंडिया तीन टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। उम्मीद है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरू होने से पहले अश्विन इस लिस्ट में लायन को पछाड़ पहला पायदान हासिल कर लेंगे।

    WTC में सबसे ज्यादा विकेट

    नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया) – 187

    रविचंद्रन अश्विन (भारत) – 177*

    पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) – 175

    मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) – 147

    स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड) – 134

    बात चेन्नई टेस्ट की करें तो, पहली पारी में आर अश्विन के शतक के दम पर ही टीम इंडिया 376 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। एक समय पर भारत ने 144 रन पर 6 विकेट खो दिए थे, तब अश्विन ने जडेजा के साथ 7वें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

    वहीं बांग्लादेश की पहली पारी मात्र 149 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने पहली पारी के बाद 227 रनों की बढ़ हासिल की। दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और ऋषभ पंत चमके, इन दोनों फ्यूचर स्टार खिलाड़ियों के शतकों के दम पर भारत ने 287 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

    भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य रखा है जिसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम 158 रन पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी है।

    Share:

    उत्तर प्रदेश के एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, सांसद ने रेल मंत्री से की सिफारिश

    Sun Sep 22 , 2024
    कानपुर । भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हाल ही में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आठ रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) के नाम बदले (Change name) थे और अब अकबरपुर से लोकसभा सांसद देवेंद्र सिंह भोले (Devendra Singh Bhole) ने एक और स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved