• img-fluid

    नई सरकार में और बढ़ा सौरभ भारद्वाज का कद, आतिशी कैबिनेट में कितने विभाग मिले?

  • September 22, 2024

    नई दिल्‍ली । दिल्ली(Delhi) की नई सरकार (New government)में सौरभ भारद्वाज(Saurabh Bharadwaj) का कद अब और बढ़ गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री आतिशी(chief minister atishi) के बाद शपथ ग्रहण(Swearing-in) की। देर शाम विभागों के बंटवारे में सौरभ के हिस्से में पुराने विभागों के साथ-साथ दो नए विभाग भी जोड़ दिए गए हैं। अन्य मंत्रियों के विभागों में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

    वर्ष 2020 में जब आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार का गठन हुआ था तो आतिशी और सौरभ को मंत्री बनने का मौका नहीं मिला था। सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद जब मंत्री पद खाली हुए तो उन्हें जिम्मेदारी दी गई। आतिशी को कई महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा दिया गया था।


    अब उन्हें सीएम पद सौंपा गया है। सौरभ भारद्वाज को भी नई सरकार में आगे बढ़ाया गया है। इसका असर शपथ ग्रहण में ही दिखाई दिया। आतिशी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भारद्वाज ने दूसरे नंबर पर शपथ ली। शपथ ग्रहण के कुछ समय बाद मुख्यमंत्री आतिशी ने विभागों का बंटवारा किया। भारद्वाज को समाज कल्याण और सहकारिता के तौर पर दो नए विभाग विभाग दिए गए हैं। वे पहले से स्वास्थ्य, शहरी विकास, उद्योग, कला एवं संस्कृति, पर्यटन और सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण संभाल रहे थे। ये विभाग उनके पास बने रहेंगे।

    देर शाम पदभार संभाला भारद्वाज ने देर शाम अपना पद भार संभाल लिया है। आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रियों में सौरभ भारद्वाज ने सबसे पहले पद संभाला है। आशा किरण होम मामले के बाद समाज कल्याण विभाग विभाग का जिम्मा बढ़ गया है। सौरभ को यह विभाग देकर सरकार ने इस पर अपनी गंभीरता जाहिर की है।

    आम आदमी पार्टी के साथ हर संकट में खड़े रहे

    ग्रेटर कैलाश से तीन बार से विधायकी जीत रहे सौरभ भारद्वाज को मार्च 2023 में पार्टी ने दूसरी बार मंत्री बनाया। उससे पहले 2013 में 49 दिन की सरकार में भी मंत्री रहे। उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ एलएलबी की पढ़ाई की है। इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट के साथ जुड़े हुए हैं। अच्छे वक्ता होने के साथ पार्टी के हर संकट में साथ खड़े रहे। यह शीर्ष नेतृत्व के भरोसेमंद नेताओं में हैं।

    Share:

    Maharashtra: विश्वास करना ही संभव नहीं! नाबालिग से रेप के दिव्‍यांग आरोपी को HC मिली जमानत

    Sun Sep 22 , 2024
    मुंबई । नाबालिग से रेप(rape of a minor) करने के दिव्यांग आरोपी(disabled accused) को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत(Bombay High Court granted bail) दे दी है। आरोपी स्पाइन डिसफैरिजम (spine dysphorism)से ग्रसित है और 96 फीसदी विकलांग है। बचाव पक्ष ने कोर्ट में कहा कि जिस तरह की अपंगता से आरोपी ग्रसित है यह विश्वास […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved