• img-fluid

    ‘आप’ नेता आतिशी ने दिल्ली की छठी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

  • September 21, 2024


    नई दिल्ली । ‘आप’ नेता आतिशी (AAP leader Atishi) ने दिल्ली की छठी मुख्यमंत्री के रूप में (As Delhi’s sixth Chief Minister) शपथ ली (Took Oath) । उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना ने राज निवास में आतिशी और उनकी मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई ।


    आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, मुकेश अहलावत, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली। भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी।केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था। इससे पहले कालकाजी सीट से विधायक आतिशी, दिल्ली सरकार में कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

    इससे पहले, आतिशी मंगलवार शाम को केजरीवाल के साथ राज निवास में उपराज्यपाल से मिलने गई थी, जहां केजरीवाल ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था और आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। आप नेता 26-27 सितंबर को बुलाए गए विशेष सत्र में 70 सदस्यीय विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगी।

    जमानत पर रिहाई के बाद केजरीवाल ने कहा था कि अगर अगले चुनाव में लोग उन्हें ईमानदार मानते हैं तो वह फिर से इस पद पर लौट आएंगे। मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को उनके प्रति समर्थन व्यक्त किया और दावा किया कि केवल उनका (केजरीवाल) नेतृत्व ही मुफ्त बिजली और पानी सुनिश्चित करके दिल्लीवासियों के लिए “बेहतर जीवन और उज्ज्वल भविष्य” सुनिश्चित कर सकता है।

    Share:

    राज्य सरकार दामोदर घाटी निगम के साथ सभी समझौते रद्द कर देगी - पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

    Sat Sep 21 , 2024
    कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) दामोदर घाटी निगम के साथ (With Damodar Valley Corporation) सभी समझौते रद्द कर देगी (Will Cancel all Agreements) । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved