• img-fluid

    दुकानें भी सड़क पर गाडिय़ां भी… सरल नहीं है मां रेवा के दर्शन

  • September 21, 2024

    • पितृ पक्ष में भी जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध, लगा रहा है जाम

    जबलपुर। गौरी घाट पुलिस चौकी से लेकर नर्मदा तट तक पहुंचना सरल नहीं है। यहां पर प्रतिदिन गाडिय़ां और दुकानें दोनों ही सड़क पर देखी जा सकती है। यहां के दुकानदार मनमाने ढंग़ से अपनी दुकानें संचालित कर रहे हैं। यहां आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को नर्मदा तट तक पहुंचने में काफी मशक्कत करना पड़ती है और दिन में कई बार यहां पर जाम की स्थिति निर्मित होती है। पितृपक्ष के चलते इस समय यहां पर अत्यधिक भीड़ देखने को मिल रही है, लेकिन यातायात व्यवस्था जैसी कोई चीज यहां दूर-दूर तक दिखाई ही नहीं देती। यहां के दुकान संचालकों में सड़क पर करीब 10 से 15 फीट आगे तक अपनी दुकानें बढ़ा ली। इसके कारण यहां आने-जाने वालों को इस सड़क पर निकलना काफी मुश्किल हो रहा है।


    पितृपक्ष का आरंभ हो गया है। और शनिवार, रविवार व अन्य छुट्टी वाले दिनों में यहां पर ज्यादा भीड़ रहती है। अमावस्या, पूर्णिमा समेत अन्य कई तिथियों में भी यही हाल भीड़ का रहता है। लेकिन यहां की व्यवस्था हमेशा एक जैसी ही रहती है।नगर निगम की इन दुकानों को मनमाना स्वरूप देकर दुकानदार बेधड़क यहां व्यापार करने में लगे हैं। लेकिन यहां की बिगड़ी हुई यातायात व्यवस्था से उन्हें भी कोई लेना-देना नहीं है। घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन भी बेतरतीब खड़े हो जाते हैं। इससे कई बार राहगीरों में कहा सुनी भी हो जाती है और जाम की स्थिति भी घंटे के लिए निर्मित हो जाती है, लेकिन जिम्मेदारों को यह सब दिखाई नहीं देता। सालों से इसी तरह यहां की यातायात व्यवस्था ऐसे ही चली आ रही है ना तो निगम की अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और ना ही यहां पर कोई पुलिसकर्मी आकर इस व्यवस्था को सुधारने के लिए खड़े होते हैं। परेशानी तो सिर्फ यहां आने वालों की होती है। वह भी क्या करें धीरे-धीरे रेंगते हुए आते हैं और चले जाते हैं।

    Share:

    ताजमहल की गुंबद पर जंग... ASI का अखिलेश यादव को रिप्लाई, एक्स पर दिये जवाब

    Sat Sep 21 , 2024
    आगराः आगरा में ताजमहल को लेकर बीते दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कई सवाल उठाए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार ताजमहल का सही रख रखाव नहीं कर पा रही है. इसके साथ ही उन्होंने विभाग के निष्क्रिय होने का भी आरोप लगाया था. इसके बाद अब एएसआई विभाग ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved