• img-fluid

    एक साल पहले लव मैरिज, अब ससुराल में मिली युवती की लाश

  • September 21, 2024

    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक 22 साल की युवती ने सुसाइड कर लिया. युवती का शव घर के एक कमरे में फंदे पर लटका मिला. युवती ने एक साल पूर्व प्रेम विवाह किया था.पिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

    सहजनवा थाना क्षेत्र के सीहापार गांव के रहने वाले धर्मेंद्र की 22 वर्ष बेटी आंचल का प्रेम विवाह एक साल पूर्व इसी थाना क्षेत्र के महुआपार निवासी उमेश के साथ हुआ था. गांव वालों का कहना है कि दोनों में स्कूल की पढ़ाई के समय से प्रेम सम्बन्ध था. इन दोनों के संबंधों की चर्चा आसपास के गांव में भी होती थी. हालांकि, दोनों के घरवालों ने अपनी रजामंदी शादी के लिए दे दी. दोनों ने एक साल पूर्व विवाह किया था.

    युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिन बाद तक तो मामला सब कुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद बेटी के ससुराल वालों के मन में लालच आने लगा. ससुराल वाले पैसे की डिमांड करने लगे. इसके लिए बेटी को प्रताड़ित भी करते थे. बेटी ने जब अपनी मां को बताया तो हम लोगों ने अपनी क्षमता के अनुसार दहेज भी दिया, लेकिन उससे ससुराल वालों का पेट नहीं भरा. अधिक दहेज की लालसा में उन लोगों ने मेरी बेटी को और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.


    पिता ने बताया कि वह बेटी के ससुराल गए और सास-ससुर से बात भी की, लेकिन वह मानने की बजाय मेरी बेटी को और भी प्रताड़ित करने लगे. बेटी जब भी अपनी मां को फोन करती तो रोते हुए अपना दुःख बताती थी. वह कहती थी कि ससुराल के लोग मुझे तो इंसान समझते भी नहीं हैं. जो लड़का मेरे आगे-पीछे घूमता था, वह भी उन लोगों को साथ मिल गया है. ससुराल वालों की प्रताड़ना में शामिल हो गया है. मेरी कोई बात नहीं सुनता है. ऐसे में मेरा जीने का मन नहीं करता. उसकी जब सहनशक्ति खत्म हो गई तो कल रात में किसी समय अपना जीवन खत्म कर लिया.

    युवती के पिता के मुताबिक, सुबह मुझे गांव के व्यक्ति से सूचना मिली कि आपकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है. मैं जब उसके ससुराल पहुंचा तो वहां लोग बेटी के दाह संस्कार की तैयारी में लगे थे. उन लोगों ने खुद मुझे घटना की सूचना नहीं दी थी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई. वहां जाने पर पता चला की बेटी ने सबको खाना रात में बना कर खिलाया था. खुद कुछ नहीं खाया. रात के समय उसने पंखे के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी.

    इस संबंध में एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर पति उमेश, सास सुमन्ता देवी, देवर राजन और राज के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में पति व सास को गिरफ्तार कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद साक्ष्यों व तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    Share:

    HC rejects bail plea of ​​former minister Gayatri Prajapati, who is serving sentence in rape case

    Sat Sep 21 , 2024
    Lucknow. The bail petition of former minister Gayatri Prajapati and two others, convicted in the case of gang rape and sexual abuse of a minor, was rejected by the Lucknow bench of Allahabad High Court on Friday. The division bench of Justice Vivek Chaudhary and Justice Mohammad Faiz Alam Khan had reserved the decision on […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved