• img-fluid

    Oprah Winfrey ने अपने जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री के अधिकार लिए वापस, एप्पल TV किया भारी भुगतान

  • September 21, 2024

    न्यूयार्क। जानी मानी टीवी शो निर्माता और होस्ट (Famous TV show producer and host) ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) ने रचनात्मक विवादों के कारण अपनी एप्पल टीवी प्लस डॉक्यूमेंट्री (Apple TV Plus Documentary) के अधिकार वापस ले लिए हैं और इसे रिलीज होने से रोक दिया है। इसके लिए एप्पल (Apple) को भारी रकम का भुगतान (huge payment) किया गया है। उनके जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ (Documentary ‘The Oprah Winfrey Show’) की पहली बार 2021 में घोषणा की गई थी, जिसका निर्देशन ऑस्कर विजेता केविन मैकडोनाल्ड ने किया। वह इस डॉक्यूमेंट्री पर लिसा एर्सपामर के साथ लंबे समय से काम कर रहे थे।


    ओपरा विन्फ्रे ने लौटाई फीस
    पेज सिक्स के अनुसार, डॉक्यूमेंट्री फिल्माए जाने के बाद विन्फ्रे और मैकडोनाल्ड के बीच मतभेद हो गया और तब से यह रुका हुआ है। एक सूत्र ने आउटलेट को बताया, ‘केविन ने डॉक्यूमेंट्री बनाई, लेकिन ओपरा को यह पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे बदलने से इनकार कर दिया जिसके बाद ओपरा ने एप्पल को अपनी फीस वापस कर दी है।’

    डॉक्यूमेंट्री को प्रसारित न करने के लिए चुकाई भारी रकम
    रिपोर्ट की मानें तो, 70 वर्षीय अरबपति होस्ट ने एप्पल निदेशकों को डॉक्यूमेंट्री को प्रसारित न करने के लिए भारी-भरकम रकम चुकाई है। विन्फ्रे के प्रवक्ता ने उस स्थिति की पुष्टि की जिसके तहत उन्होंने एप्पल के साथ उनकी साझेदारी समाप्त होने के बाद प्रोडक्शन के अधिकार वापस लेने का फैसला किया। हालांकि, उन्होंने मैकडोनाल्ड और एर्सपामर की भी सराहना की और कहा कि डॉक्यूमेंट्री के प्रति उनकी रचनात्मकता और समर्पण असाधारण था, लेकिन इसे रोकने की जरूरत थी। विन्फ्रे ने दोबारा अधिकार खरीदने के लिए काफी रकम अदा की। टीम ने विचार किया कि अभी विन्फ्रे के जीवन के बारे में डॉक्यूमेंट्री का समय नहीं है।

    केविन मैकडोनाल्ड की प्रतिक्रिया का इंतजार
    एप्पल के साथ ओपरा का आखिरी प्रोजेक्ट ‘सिडनी’ था जो सिडनी पोइटियर के जीवन को समर्पित था। इस बीच, बाफ्टा और अकादमी पुरस्कार विजेता केविन मैकडोनाल्ड ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। उनके अगले गठजोड़ में ओपरा विन्फ्रे का भी जिक्र नहीं है। मैकडोनाल्ड की सबसे हालिया डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर वेनिस फिल्म फेस्टिवल में हुआ, जिसका शीर्षक ‘वन टू वन: जॉन एंड योको’ था।

    Share:

    West Bengal: झारखंड की सीमा सील करने पर सियासत तेज, राज्यपाल बोले- कारण बताएं CM ममता

    Sat Sep 21 , 2024
    कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) द्वारा झारखंड (Jharkhand) के साथ सीमा सील (Border seal) करने पर सियासत तेज हो गई है। बंगाल के नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक (Leader of Opposition and BJP MLA) सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) व असम के मुख्यमंत्री (Assam Chief Minister) हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की प्रतिक्रिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved