• img-fluid

    दिग्विजय सिंह ने बताया क्यों नहीं मिल रहा किसानों को उचित दाम

  • September 20, 2024

    इंदौर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Madhya Pradesh) और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सोयाबीन के भाव को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सोयाबीन स्टेट का दर्जा जरूर ले चुका है, मगर यहां के किसानों की हालत खराब है. इसकी सबसे बड़ी वजह सोयाबीन के तेल पर आयात कर कम करना है.

    दिग्विजय सिंह ने इंदौर में कहा कि मध्य प्रदेश और देश में जिस प्रकार की नीतियां है, उससे किसानों का भला होने वाला नहीं है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ”जब सोयाबीन की फसल बाजार में आती है, उस समय सोयाबीन के तेल पर आयात कर कम हो जाता है. इससे सोयाबीन तेल बाहर से हिंदुस्तान में आयात हो जाता है, जिसके कारण किसानों की फसल के उचित दाम नहीं मिल पाते हैं.”


    उन्होंने कहा कि यह सब कुछ क्यों और किसके लिए हो रहा है? यह लोग अच्छी तरह जानते हैं. उन्होंने सोयाबीन के दाम 6000 रुपये प्रति क्विंटल को लेकर राजनीतिक प्रदर्शन जारी रखने का दावा भी किया. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसानों के लिए कांग्रेस हमेशा मैदान में रही है. इस बार भी सोयाबीन के दाम को लेकर किसान के साथ पूरे मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मैदान से हटने वाले नहीं है. वे लगातार किसानों के हक के लिए मैदान में डेट हुए हैं.

    Share:

    स्मृति ईरानी बन सकती है दिल्ली में भाजपा का CM चेहरा? अटकलें तेज

    Fri Sep 20 , 2024
    नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) बीजेपी का चेहरा बन सकती हैं। दरअसल, बीते दिनों हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई है। जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में यह अटकलें तेज हैं कि पार्टी ईरानी को दिल्ली में आप की आतिशी मार्लेना के सामने उतार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved