• img-fluid

    फूलों से अगरबत्ती बनाने वाले श्रमिकों से राष्ट्रपति ने सैलरी पूछी

  • September 20, 2024

    • राष्ट्रपति ने फूलों से अगरबत्ती एवं अन्य उत्पाद बनाने की पूरी विधि खड़े होकर देखी
    • सफाई कर्मियों से भी पूछा आप कितने बजे सुबह सफाई के लिए घर से निकल जाते हो

    उज्जैन। राष्ट्रपति कल महाकाल मंदिर भी गई थी तथा सफाई मित्रों के कार्यक्रमों में शामिल हुई थी और इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों और श्रमिकों से चर्चा भी की तथा उनसे पूछा कि आप कितना कमा लेते हो।
    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जब रुद्राक्ष होटल पहुँची तो मंच पर जाने से पहले उन्होंने नगर निगम की स्वच्छता को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और राज्यपाल मंगू भाई पटेल के साथ पूरा देखा। इस दौरान जब वे निर्माल्य लेकर फूलों से अगरबत्ती एवं अन्य उत्पाद जैसे हर्बल गुलाल, धूपबत्ती आदि बनाने वालों के स्टॉल के पास पहुँची तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वहाँ के कर्मचारियों से पूछा आपको सैलरी कितनी मिलती है।


    इस पर कर्मचारियों ने एक बार में कुछ कम सैलरी बता दी तो राष्ट्रपति चौक गई और कहा इतनी कम तो फिर कर्मचारियों ने बताया 10 हजार रुपए मिलती है तो राष्ट्रपति ने कहा ठीक है, वहीं राष्ट्रपति ने इस पूरे कार्य की विधि को भी देखा इसके लिए वह 10 मिनट उसी स्टॉल के समीप ही खड़ी रहीं। इसके बाद वहाँ उपस्थित सफाई कर्मियों से राष्ट्रपति ने पूछा आप सफाई करने सुबह कितने बजे घर से निकलते हो तो सफाई कर्मियों ने कहा हम सुबह 5 बजे घर से निकल जाते हैं तो सभी को वहाँ पर राष्ट्रपति ने कहाँ आप स्वच्छता का बहुत बड़ा कार्य करते हैं, इसके लिए हम सब आपके आभारी हैं। स्व-सहायता समूह की महिलाओं से भी इस दौरान उन्होंने चर्चा की और उनके द्वारा चलाए गए अभियान के बारे में भी पूछा। जब राष्ट्रपति प्रदर्शनी देख रही थी इस दौरान उन्होंने वहाँ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और स्वच्छता कर्मियों से पूछा कि मेरे साथ चल रहे हैं यह कौन हैं तो सब ने कहा यह राज्यपाल मंगू भाई पटेल हैं और जब मुख्यमंत्री की तरफ उन्होंने कहा कि यह कौन है तो सब लोगों ने कहा यह तो हमारे घर के व्यक्ति हैं और हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हैं।

    Share:

    आज फिर शहर में शुरू हुआ ग्रामीण कांग्रेस का प्रदर्शन

    Fri Sep 20 , 2024
    सोयाबीन का खरीदी मूल्य बढ़ाने को लेकर रैली निकाली-कई ट्रेक्टर शामिल उज्जैन। प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर पिछले दिनों केंद्र सरकार ने सोयाबीन की उपज के समर्थन मूल्य पर दाम बढ़ाकर 4892 रूपए प्रति क्विंटल कर दिए थे। इस बढ़ी हुई कीमत से कांग्रेस संतुष्ट नहीं है। समर्थन मूल्य पर सोयाबीन के दाम 6 हजार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved