• img-fluid

    इंदौर : खजराना और लवकुश फ्लायओवरों में बाधक दोनों मंदिरों की सफल शिफ्टिंग

  • September 20, 2024

    अब निर्माण कार्य में आ जाएगी और भी तेजी

    इंदौर। प्राधिकरण (IDA) द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर इन दिनों फ्लायओवरों (Flyovers) का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें खजराना (Khajrana) और लवकुश (Lavkush) चौराहा के फ्लायओवरों में दो मंदिरों (temples) की बाधा थी, जिनकी पितृपक्ष शुरू होने के पहले रात को सफल शिफ्टिंग करा दी गई।


    खजराना फ्लायओवर की एक भुजा तो लगभग पूरी तरह तैयार है, जिस पर से यातायात गुजारने की भी तैयारी है। मगर दूसरी भुजा की राह में खजराना गणेश मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बना राम हनुमान मंदिर बाधा बन रहा था। कलेक्टर आशीष सिंह क्षेत्र के लोगों और मंदिर में पूजा करने वालों से चर्चा कर रहे थे और फिर फ्लायओवर के बोगदे में ही प्राधिकरण द्वारा मंदिर का निर्माण किया गया, जिसमें शिफ्ट किए गए मंदिर की प्रतिमाओं को विराजित किया गया। मंदिर के पुराने भवन को तोडक़र फ्लायओवर के लिए रास्ता भी बना लिया गया है और अब तेजी से दूसरी भुजा का काम भी शुरू हो गया। इसी तरह लवकुश चौराहा पर प्रदेश का पहला डबल डेकर फ्लायओवर निर्मित हो रहा है। उसके निर्माण में भी एक शिव मंदिर की बाधा आ रही थी, उसे भी कलेक्टर आशीष सिंह और सीईओ आरपी अहिरवार द्वारा संवाद कर निराकृत किया गया। लगातार कई चरणों में क्षेत्र के लोगों और मंदिर में सेवा करने वालों के साथ चर्चा की गई और प्राधिकरण की ओर से ही नए मंदिर भवन निर्माण की पहल की गई, जो सार्थक भी रही और शिव मंदिर की प्रतिमाएं भी नए मंदिर में अभी शिफ्ट कर दी गई, जिसके चलते इस फ्लायओवर के निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया।

    Share:

    जाम गेट पर फिर देर रात पार्टी करने पहुंचे छात्रों को पुलिस ने बनाया मेंढक

    Fri Sep 20 , 2024
    कुछ दिन पहले हुई थी सेना के अधिकारियों के साथ लूट और युवती से रेप इंदौर। जाम गेट पर देर रात पार्टी करने पहुंचे इंदौर के एक कॉलेज के 9 छात्रों को पुलिस ने डांट लगाई और मेंढक बनाया। पुलिस अब यहां लगातार देर रात गश्त कर रही है, ताकि दोबारा कोई घटना न हो। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved