• img-fluid

    IND vs BAN: बांग्लादेश पर ICC ठोक सकता है जुर्माना! नहीं गवारा होगी उनकी ये हरकत

  • September 20, 2024

    नई दिल्‍ली। भारत और बांग्लादेश (bangladesh) के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (Chidambaram Stadium) में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन मेहमानों ने शानदार शुरुआत करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को मुश्किल में डाल दिया था। एक समय ऐसा था जब भारत ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली का विकेट महज 34 के स्कोर पर गंवा दिए थे, वहीं 144 पर तो टीम अपने कुल 6 बल्लेबाजों को खो बैठी थी। मगर इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप ने भारत की वापसी कराई और बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेला। दिन का खेल खत्म होते-होते बांग्लादेश पर आईसीसी द्वारा सजा मिलने का भी खतरा मंडराने लगा है।



    पूरा स्कोरकार्ड देखे
    दरअसल, पहले दिन आधा घंटा अतिरिक्त खेल को खींचने के बावजूद बांग्लादेश की टीम 80 ओवर ही गेंदबाजी कर पाई। नियमों के अनुसार एक दिन में 90 ओवर गेंदबाजी करनी होती है, अगर तय समय पर ओवर पूरे नहीं होते तो टीम को आधे घंटे का समय दिया जाता है, मगर बांग्लादेश ने तो अतिरिक्त समय का इस्तेमाल कर भी 10 ओवर कम गेंदबाजी की है।

    ऐसे में आईसीसी बांग्लादेश के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए जुर्माना लगा सकता है। यह जुर्माना उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स के साथ-साथ मैच फीस का भी हो सकता है।

    ये भी पढ़े:बाबर ने शतक लगाकर आलोचकों का मुंह किया बंद, सरफराज ने मैच के दौरान खींची टांग
    पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में भी बांग्लादेश की टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी ने फाइन ठोका था। इस तरह के फाइन टीमों की डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने की उम्मीदों को तगड़ा झटका दे सकते हैं।

    बता दें, डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश के खाते में अभी 45.83 प्रतिशत अंक है और टीम ने 3 पॉइंट्स का जुर्माना लग चुका है। वहीं भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते 2 पॉइंट्स का जुर्माना लगा था। टीम इंडिया 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ इस लिस्ट के टॉप पर है।

    Share:

    रोहित शर्मा और विराट कोहली का नहीं चला बल्ला तो संजय मांजरेकर ने कस दिया तंज

    Fri Sep 20 , 2024
    नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कुछ सप्ताह पहले एक एक्स पोस्ट में इस बात का जिक्र किया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) को दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए, क्योंकि पिछले पांच साल में उन्होंने ज्यादा इंटरनेशनल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved