• img-fluid

    Bihar: नवादा में दलित बस्ती में आग लगाने के मामले में 15 गिरफ्तार, रिटायर्ड पुलिस जवान है मुख्य आरोपी

  • September 20, 2024

    नवादा। बिहार (Bihar) के नवादा जिले (Nawada district) में महादलितों के घरों को आग लगाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी नंदू पासवान (Main accused Nandu Paswan) समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। नंदू बिहार पुलिस का रिटायर्ड जवान (Retired soldier of Bihar Police) है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। नंदू का बेटा भी पुलिस गिरफ्त में है। बुधवार रात करीब 100-150 लोगों ने फायरिंग कर मुफस्सिल थाना इलाके (Mofussil police station area) की भदोखरा पंचायत के देदौरा गांव स्थित कृष्णा नगर टोले में हमला किया था। आरोपियों ने महादलित परिवार के घरों को आग के हवाले कर दिया। उस वक्त घरों के बाहर बैठकर खाना खा रहे थे।


    हमलावरों ने उनके घरों में एक-एक कर आग लगाना शुरू कर दिया। घटना की भयावहता को देख महिलाएं एवं पुरुष अपने बच्चों को लेकर घर छोड़कर भागने लगे। घरों के अंदर बंधी बकरियां और मुर्गियां आग की भेंट चढ़ गईं। हमलावरों ने आग लगाने के साथ ही कुछ घरों में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है।

    मुख्य आरोपी नंदू पासवान का बेटा वार्ड सदस्य
    इस कांड का मास्टरमाइंड 70 साल का नंदू पासवान बताया जा रहा है। वह बिहार पुलिस में सिपाही था और 2014 में रिटायर्ड हो चुका है। उसका बेटा नागेश्वर पासवान भदोखरा वार्ड नंबर 16 (कृष्णा नगर) का वार्ड सदस्य है। वहीं, नंदू की बहू सरिता भारती आंगनबाड़ी सेविका का काम करती है।

    जानकारी के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने इस कांड को अंजाम दिया। जिस जगह पर आगजनी की गई, वहां की जमीन का कोर्ट में केस चल रहा है। डीएम और एसपी की रिलीज के अनुसार कृष्णा नगर के संजय माझी के बेटे व्यास मुनी ने मौके पर बताया कि उक्त जमीन पर वर्तमान में नवादा कोर्ट में टाइटल सूट संख्या 22/1995 चल रहा है।

    Share:

    अमेरिका का फिलीपींस से मिसाइल हटाने से इनकार, चीन के लिए माना जा रहा तगड़ा झटका

    Fri Sep 20 , 2024
    मनीला । अमेरिका (America) ने फिलीपींस (Philippines) में तैनात मिसाइल सिस्टम (Missile Systems) को हटाने से इनकार कर दिया है। चीन (China) ने मांग की थी कि इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए अमेरिका को फिलीपींस में तैनात मिसाइल सिस्टम हटा देना चाहिए। इस पर अमेरिका ने कहा है कि उसने फिलीपींस में तैनात […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved