• img-fluid

    RG Kar Case: संदीप घोष को एक और बड़ा झटका, मेडिकल प्रैक्टिस का लाइसेंस भी रद्द

  • September 20, 2024

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar College and Hospital ) से जुड़ी जांच की आंच का सामना कर रहे पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (Former Principal Sandeep Ghosh) को गुरुवार को एक और झटका लगा है। खबर है कि उनका मेडिकल प्रैक्टिस का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है। खास बात है कि किसी चिकित्सक को मरीज के इलाज के लिए लाइसेंस की जरूरत भी होती है।


    पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद (WBMC) ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष का पंजीकरण गुरुवार को रद्द कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। घोष, आरजीकर अस्पताल में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित दुष्कर्म के बाद हत्या के मामलें में इस समय केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की हिरासत में हैं।

    डब्ल्यूबीएमसी की तरफ से तैयार की जाने वाली रजिस्टर्ड डॉक्टरों की सूची से घोष का नाम हटा दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि घोष का लाइसेंस बंगाल चिकित्सा अधिनियम 1914 के विभिन्न प्रावधानों के तहत रद्द किया गया। उन्होंने बताया कि घोष ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं और बिना लाइसेंस वह इलाज नहीं कर सकेंगे।

    घोष को दो सितंबर को सीबीआई ने अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के मामले में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी ड्यूटी पर तैनात महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के विरोध के बाद हुई। बाद में उन पर मामले में सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप भी लगाया गया।

    महिला चिकित्सक की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स में प्रमुख चेहरे के रूप में उभरे अनिकेत महतो ने इस कदम को ‘जीत’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘यह हमारी मृत बहन के लिए जीत है। घोष का चिकित्सा पंजीकरण उनकी गिरफ्तारी के साथ ही रद्द कर दिया जाना चाहिए था। हम खुश हैं कि पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद ने अंतत: यह कदम उठाया है।’

    घोष को फरवरी 2021 में आरजी कर चिकित्सा महाविद्यालय का प्रधानाचार्य नियक्त किया गया था। विरोध प्रदर्शन के बीच उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

    Share:

    केजरीवाल 22 सितंबर को जंतर-मंतर पर लगाएंगे 'जनता की अदालत', बीजेपी के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

    Fri Sep 20 , 2024
    नई दिल्‍ली । दिल्ली (Delhi) के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 22 सितंबर को जंतर-मंतर पर ‘जनता की अदालत’ (public court) लगाएंगे. बीते दिनों जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अब उनकी जगह आतिशी को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved