• img-fluid

    राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कर्नाटक भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल के खिलाफ एफआईआर

  • September 19, 2024


    बेंगलुरु । कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police ) ने राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर (For making Derogatory Remarks against Rahul Gandhi) कर्नाटक भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल के खिलाफ (Against Karnataka BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal) एफआईआर (FIR) दर्ज की ।


    कांग्रेस नेता द्वारा विधायक यतनाल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 192, 196, 353 (2) के तहत शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। यह शिकायत महासचिव एस मनोहर ने बुधवार को हाई ग्राउंड्स थाने में दर्ज कराई। शिकायतकर्ता ने पुलिस से विधायक यतनाल को गिरफ्तार करने का आग्रह किया।

    मनोहर ने अपनी शिकायत में कहा, मीडिया से बात करते हुए विधायक यतनाल ने पूछा था कि राहुल गांधी किस जाति के हैं। क्या उनका जन्म मुस्लिम से हुआ था? या ईसाई से? या हिंदू ब्राह्मण से? उनके माता-पिता अलग-अलग धर्मों से हैं। उनकी मां इटली से हैं और उनके पिता मुगल हैं। मनोहर ने कहा कि विधायक यतनाल ने हिंदू, इस्लाम और ईसाई धर्मों का जिक्र करके राहुल गांधी और उनके परिवार की उत्पत्ति को अपमानित किया है। यतनाल ने मांग की थी कि राहुल गांधी की असली वंशावली का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए।

    पाटिल ने कहा, “राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं और देश विरोधी बयान देते हैं। वह जाति सर्वेक्षण कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह भी नहीं पता कि वह किस जाति में पैदा हुए हैं। उन्हें नहीं पता कि उनका जन्म मुस्लिम में हुआ है या ईसाई में। इसकी जांच होनी चाहिए।” “अगर वह ब्राह्मण होने का दावा करते हैं, तो वह कौन से ब्राह्मण हैं? क्या वह ब्राह्मण हैं, जो जनेऊ (धार्मिक पवित्र धागा) पहनते हैं? वह किस तरह के ब्राह्मण हैं? पाटिल ने सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस सांसद ‘देशी पिस्तौल’ की तरह हैं। उन्होंने कहा, ” राहुल गांधी एक देशी पिस्तौल की तरह हैं, उनके कारण कुछ भी सफल नहीं होगा।”

    Share:

    दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में 21 सितंबर को शपथ लेंगी आतिशी

    Thu Sep 19 , 2024
    नई दिल्ली । दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में (As Delhi Chief Minister) आतिशी (Atishi) 21 सितंबर को (On September 21) शपथ लेंगी (Will take Oath) । आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली की आप की दूसरी और कांग्रेस की शीला दीक्षित और भाजपा की सुषमा स्वराज के बाद तीसरी महिला […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved