• img-fluid

    कुत्ते के कारण हुआ मिसकैरेज, मालिक को देना पड़ा लाखों का जुर्माना

  • September 19, 2024

    डेस्क: यान नाम की यह महिला अपने घर के बाहर टहल रही थी कि तभी एक पालतू कुत्ते ने उस पर छलांग लगा दी. अचानक हुए कुत्ते के हमले से महिला घबरा गई और गिर पड़ी, जिससे उसके पेट के निचले हिस्से में दर्द होने लगा. बाद में पता चला कि उसका मिसकैरेज हो गया था. इस घटना के बाद कुत्ते के मालिक के खिलाफ मुकदमा चला और उसे जुर्माने के तौर पर लाखों रुपये देने पड़े.

    पालतू जानवरों को सार्वजनिक स्थानों पर खुला छोड़ने का खामियाजा कई बार दूसरों को भुगतना पड़ता है. चीन के बीजिंग की 41 वर्षीय यान को शारीरिक चोटों के साथ-साथ गर्भपात का सामना करना पड़ा, जो किसी भी गर्भवती महिला के लिए एक अत्यंत दर्दनाक अनुभव हो सकता है. खासकर तब जब उसने इन विट्रो फर्टिलाइजेशन जैसी कठिन और महंगी प्रक्रिया के माध्यम से गर्भधारण किया था.


    यान पिछले कुछ वर्षों से आईवीएफ के जरिए गर्भधारण करने की कोशिश की और जब इस साल उन्हें बच्चे की उम्मीद थी, तो कुत्ते की भयावह घटना ने सबकुछ तबाह कर दिया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, जब वह पार्सल लेने के लिए घर से निकली थीं, तभी एक गोल्डन रिट्रीवर ने उन पर हमला कर दिया.

    मीडिया के मुताबिक, कुत्ते के अचानक छलांग लगाने पर यान चौंक गईं और गिर पड़ीं. उन्हें पीठ में चोट लगी और पेट के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ. यान ने उस खौफनाक पल को याद करते हुए कहा, मैं चार महीने की प्रेग्नेंट थी. कुत्ते के हमले से मैं घबराकर गिर गई. मुझे पेट में काफी दर्द महसूस हुआ. अस्पताल गई, तो डॉक्टरों ने कह दिया कि आपके बच्चे को बचाया नहीं जा सका.

    उन्होंने कहा, मैंने तीन साल तक आईवीएफ ट्रीटमेंट करवाया है. अब मेरा मिसकैरेज हो गया है. मैं अपने बच्चे को खोकर बहुत दुखी हूं. इसके बाद उन्होंने कुत्ते के मालिक ली के खिलाफ केस कर दिया. चीन में पालतू कुत्तों को खुले में छोड़ने के खिलाफ सख्त कानून है. कोर्ट ने इसे बेहद परेशान करने वाली घटना बताते हुए ली को 90,000 युआन (10 लाख से अधिक रुपये) का भुगतान करने का आदेश दिया.

    Share:

    भारत के इन 4 कदम को हजम नहीं कर पाता तेहरान, रह रह कर निकल आता है गुस्सा

    Thu Sep 19 , 2024
    नई दिल्‍ली: ईरान के सुप्रीम लीडर अली ख़ामेनेई का एक बयान आया, जिसमें उन्‍होंने भारत में मुसलमानों की स्थिति पर जहर उगला. भारत की तरफ से भी ईरान को तुरंत करारा जवाब दिया गया. विदेश मंत्रालय ने ईरान को यह नसीहत दी कि भारत की ओर देखने से पहले वो अपने गिरेबान में झांके. ईरान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved