• img-fluid

    एमपी : महिला बाल विकास विभाग का बाबू गिरफ्तार, लोकयुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए पकड़ा

  • September 19, 2024

    अशोकनगर। मध्यप्रदेश (MP) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में बुधवार को ग्वालियर लोकायुक्त (Gwalior Lokayukta) की टीम ने रिश्वत (bribe) के एक मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Departmen) के एक बाबू (Babu) को रंगे हाथों गिरफ्तार (arrested) किया है। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

    जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला अशोकनगर जिले के बरखेड़ा जमाल गांव में संचालित स्व सहायता समूह से जुड़ा है, जिसमें समूह अध्यक्ष के पति से महिला एवं बाल विकास विभाग के बाबू द्वारा समूह को होने वाले भुगतान के बदले 25 प्रतिशत राशि की मांग की जा रही थी। यह सौदा लगभग 12 हजार रुपये में तय हुआ था, शिकायतकर्ता 3 हजार रुपये की राशि बाबू को पहले ही दे चुका था।


    रिश्वत की शेष राशि 7 हजार रुपये देने के लिए बुधवार को जब शिकायतकर्ता महिला एवं बाल विकास विभाग के बाबू अनिल पाठक के पास पहुंचा और उसे राशि दी, उसी समय लोकायुक्त ने बिछाए हुए जाल के तहत रिश्वतखोर बाबू को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

    लोकायुक्त डीएसपी विनोद कुशवाहा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शिकायतकर्ता रामप्रसाद अहिरवार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी पत्नी द्वारा स्व सहायता समूह का संचालन कर आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषण आहार वितरित किया जाता है, जिसकी राशि शासन द्वारा भुगतान की जाती है। इस भुगतान के बदले महिला एवं बाल विकास विभाग के बाबू अनिल पाठक ने उनसे 12 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी, जिसमें से 7 हजार रुपये देना शेष थे। 18 सितंबर को जब फरियादी रिश्वत की शेष राशि देने पहुंचे, तब उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई है।

    Share:

    MP: बहू के FIR करने से ससुर की तबीयत बिगड़ी, पुलिस ने नहीं जाने दिया अस्पताल, तोड़ा दम

    Thu Sep 19 , 2024
    भोपाल। मध्य प्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal)  के ऐशबाग थाने (Aishbagh Police Station) में एक व्यक्ति की अचानक तबीयत बिगड़ गई, उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसेस मृत घोषित कर दिया। जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसकी बहू (daughter-in-law) ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ित करने की रिपोर्ट लिखाने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved