• img-fluid

    महिला ने रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, भगवान को लेकर कही अभ्रद बातें

  • September 19, 2024

    छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी ने पड़ोसी महिला पर ईसाई बनने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच के आधार पर धर्मांतरण की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, किशोर सिंह पिता हुलकर सिंह उम्र 80 वर्ष पंचशील कॉलोनी जुन्नारदेव में रहते हैं। उन्होंने पिछले दिनों जुन्नारदेव पुलिस से शिकायत की थी कि वे पहले रेलवे विभाग में शासकीय नौकरी करते थे। उनके घर में उनकी पत्नी मंगला और बेटा रविंद्र बहू अनिता रहते हैं। पिछले दिनों उनके बेटे और बहू परासिया इलाज कराने निकले थे, तब उनकी पत्नी मंगला रिश्तेदारी में एक पार्टी में अंबाड़ा चली गई थी। घर में वह अकेले थे।


    इस दौरान नीतू बुनकर पंचशील कॉलोनी, उनके घर के पहले वाले कमरे में सोफे पर आकर बैठ गई। उस समय उनके घर के आसपास रहने वाले जीत सिंह राजपूत, उनकी माता शशि राजपूत, बबी शर्मा और संध्या सोनी भी वहां मौजूद थे। नीतू बुनकर ने उन्हें बोलना शुरू किया कि ‘प्रार्थना करो’, तब उन्होंने कहा कि हम लोग हिंदू धर्म को मानते हैं, हम अपने भगवान की पूजा करते हैं और उनकी ही प्रार्थना करते हैं। इसके जवाब में नीतू बुनकर ने भगवान को लेकर अशोभनीय टिप्पणी। जिसे सुनकर सभी को बुरा लगा, क्योंकि वह उनके हिंदू धर्म का अपमान कर रही थी, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।

    उन्होंने उसे हिंदू धर्म का अपमान करने से मना किया तो उसने कहा कि तुम ईसाई धर्म को अपना लो, जिससे तुम्हारी सभी प्रार्थनाएं पूरी होने लगेंगी। जब वह जबरदस्ती अपने ईसाई धर्म का लाभ बताकर हिंदू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तन करने का दबाव डालने लगी, तब सभी ने उसे यह सब बोलने से मना किया और वह वहां से उठकर चली गई। सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोप के खिलाफ धाराएं 299 बीएनएस और 3, 5 मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर लिया और विवेचना शुरू की।

    Share:

    एमपी : महिला बाल विकास विभाग का बाबू गिरफ्तार, लोकयुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए पकड़ा

    Thu Sep 19 , 2024
    अशोकनगर। मध्यप्रदेश (MP) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में बुधवार को ग्वालियर लोकायुक्त (Gwalior Lokayukta) की टीम ने रिश्वत (bribe) के एक मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Departmen) के एक बाबू (Babu) को रंगे हाथों गिरफ्तार (arrested) किया है। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved