• img-fluid

    कैंसर के दर्द को यादकर इमोशनल हुईं किरण खेर, बोली-अभी भी जंग जारी है

  • September 19, 2024

    मुंबई। किरण खेर, (Kiran Kher) मल्टीपल मायलोमा नाम के ब्लड कैंसर से जूझ रही हैं। पिछले चार साल से वह कैंसर से जंग (fight cancer) लड़ रही हैं। अभी उनकी सेहत में बहुत सुधार है, किंतु अभी तक वह कैंसर को हरा नहीं पाई हैं। ऐसे में वह इसके बारे में बात करते हुए इमोशनल हो गईं। उन्होंने बताया कि कैसे इलाज के दौरान भी वह रिएलिटी टैलेंट शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ की शूटिंग के लिए चंडीगढ़ से मुंबई अप-डाउन किया करती थीं।

    क्या बोलीं किरण खेर?
    किरण खेर ने दिए इंटरव्यू में कहा, “मैंने एक्टिंग छोड़ दी थी। मैं सिर्फ ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ कर रही थी और इसके लिए इलाज के दौरान अपने होम टाउन चंडीगढ़ से मुंबई बाय रोड आया करती थी। जब मुझे कैंसर के बारे में पता चला तब मैंने सबसे दूरी बना ली, फिल्मों से भी, लेकिन इस शो को नहीं छोड़ा।”



    मुश्किल थे पहले के छह से आठ महीने- किरण
    किरण इमोशनल हो गईं। उन्होंने कहा कि हर कोई कैंसर जैसी बीमारी का सामना करने से डरता है, लेकिन जब यह बीमारी होती है तब उसके पास इसका सामना करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता है। किरण बोलीं, “लोग इस ख्याल से भी डरते हैं कि कहीं किसी दिन उन्हें ऐसी बीमारी न हो जाए, लेकिन जब होती है, तब उनके पास इसका सामना करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता। इसका इलाज तो बीमारी से भी ज्यादा कठिन होता है। पहले के छह से आठ महीने बहुत कठिन थे, लेकिन आप इसे भगवान के हाथों में छोड़ देते हैं। मैंने हमेशा माना है, यहां तक कि चुनाव लड़ते समय भी मैंने यही कहा है कि ‘ये मेरी लड़ाई नहीं है; भगवान मेरे लिए लड़ते हैं।’

    अभी किरण की जंग जारी है
    किरण खेर ने आगे कहा, “हम अक्सर सोचते हैं कि ये चीज हमारे नियंत्रण में है, लेकिन असल में उसे ईश्वर आकार देता है।” बता दें, इंटरव्यू के दौरान किरण ने बताया कि अभी कैंसर के साथ उनकी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। वह पहले से काफी बेहतर हैं, लेकिन जंग अभी भी जारी है।

    Share:

    वन नेशन, वन इलेक्शन को केंद्र की मंजूरी, CM मोहन यादव ने बताया ऐतिहासिक कदम

    Thu Sep 19 , 2024
    भोपाल। केंद्र सरकार (Central Government) ने बुधवार को वन नेशन, वन इलेक्शन (One Nation-One Election) के प्रस्ताव को मंजूरी (Approves) दे दी। इससे देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जा सकेंगे। इस निर्णय से देश की 543 लोकसभा और 4130 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव कराने का रास्ता साफ होता दिख […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved