• img-fluid

    UP: सीएम योगी आज अयोध्या में एक हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

  • September 19, 2024

    लखनऊ। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (Chief Minister Adityanath Yogi) गुरुवार को अयोध्या (Ayodhya) के प्रवास पर रहेंगे। इस महीने दूसरी बार योगी मिल्कीपुर विधानसभा (Milkipur Assembly) पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम एक हजार करोड़ की योजनाओं (Schemes worth one thousand crores) की सौगात देंगे। खास ये है कि इसमें से 49.75करोड़ की चालीस परियोजनाएं मिल्कीपुर विधानसभा से जुड़ी हैं। इस दौरान सीएम अयोध्या के लिए एक हजार चार करोड़ 74 लाख 63 हजार की कुल 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा भी करेंगे।


    मुख्यमंत्री सुबह 10:40 बजे मिल्कीपुर के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पहुंचेंगे। एक बजे तक मिल्कीपुर में ही रहेंगे। इस बीच स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ वह बैठक भी करेंगे। मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव की कमान संभाले सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार जिले को विकास का तोहफा देंगे। इस महीने योगी पांच सितंबर को ही मिल्कीपुर आगमन हुआ था। प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा की व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं।

    82.83 करोड़ की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण
    इस दौरान जनपद में 82.83 करोड़ की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पित परियोजनाओं के अन्तर्गत नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 21, लोक निर्माण विभाग की 15, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास-उद्यमशीलता की दो एवं समाज कल्याण विभाग की एक परियोजना शामिल है। विधानसभा मिल्कीपुर में सात परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाना है। लोकार्पित परियोजनाओं के अन्तर्गत नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 05 एवं लोक निर्माण विभाग की दो परियोजनाएं सम्मिलित हैं।

    शिलान्यास की भी तैयारी, 921 करोड़ की बनी सूची
    921. 91 करोड़ की 46 परियोजनाओं का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों होगा। इनमें लोक निर्माण विभाग की 34, नगर विकास विभाग की दो, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग की दो. चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की दो. चिकित्सा शिक्षा विभाग, पर्यटन विभाग, उच्च शिक्षा विभाग स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास, उद्यमशीलता एवं युवा कल्याण विभाग की एक-एक परियोजनाएं शामिल हैं।

    Share:

    शहडोल : लापता युवक का शव मिलने पर फूटा लोगों का गुस्सा, हाईवे जाम कर दुकान और वाहन फूंके

    Thu Sep 19 , 2024
    शहडोल । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में एक लापता युवक (Missing youth) की लाश मिलने पर जमकर बवाल हुआ। 3 दिन से गायब युवक की लाश मिलने के बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए ग्रामीणों के साथ हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान गुस्साए लोगों ने दुकान और वाहन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved