• img-fluid

    महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये…हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी

  • September 18, 2024

    नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर दिया (Congress released its manifesto) है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में बुधवार को मेनिफेस्टों जारी किया गया. कांग्रेस ने हरियाणा के लोगों से 7 गारंटी का वादा किया है. घोषणापत्र में महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपये, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 25 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस का जिक्र किया गया है.

    ये हैं कांग्रेस की 7 गारंटी
    हर परिवार को खुशहाली (300 यूनिट मुफ्त बिजली और 25 लाख रुपये का मेडिकल इश्योरेंस). महिलाओं को शक्ति ( हर महीने 2000 रुपये और 500 रुपये में गैस सिलेंडर). गरीबों को छत ( 3.5 लाख रुपये में 2 कमरे का घर, 100 यार्ड प्लॉट). किसानों को समृद्धि (एमएसपी गारंटी और मुआवजा). पिछड़ों को अधिकार (जातीय जनगणना, क्रीमी लेयर की लिमिट 10 लाख). सामाजिक सुरक्षा को बल (6000 रुपये पेंशन, 6000 रुपये दिव्यांग पेंशन, विधवाओं को 6 हजार रुपये पेंशन और OPS की बहाली). युवाओं को सुरक्षित भविष्य (2 लाख खाली पदों की भर्ती, नशा मुक्त हरियाणा पहल).


    पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इन गारंटी की घोषणा की. इस मौके पर कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजस्थान के पूर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता अजय माकन, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान और कई अन्य नेता मौजूद थे.

    कांग्रेस ने एमएसपी की कानूनी गारंटी और जाति आधारित सर्वेक्षण के साथ ही 18 से 60 साल तक की महिलाओं के लिए हर महीने 2000 रूपये की राशि, वृद्धों, दिव्यांगो और विधवाओं को हर महीने छह छह हजार रुपये की पेंशन, दो लाख सरकारी नौकरियों, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज, गरीबों के लिए भूखंड और दो कमरों के मकान का वादा किया है. कांग्रेस ने यह वादा भी किया है कि सत्ता में आने पर वह पुरानी पेंशन योजना को लागू करेगी तथा हर परिवार को 500 रूपये का रसोई गैस सिलेंडर देगी. हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए एक चरण में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी.

    Share:

    पश्चिम बंगाल: नाबालिग से दरिंदगी करने वाले आरोपी को कोर्ट ने दी मौत की सजा

    Wed Sep 18 , 2024
    नई दिल्ली। नाबालिग बच्ची (minor girl child) के साथ रेप और हत्या मामले में सिलीगुड़ी कोर्ट (Siliguri Court) ने बड़ा फैसला सुनाया है। दोषी एमडी अब्बास को मौत की सजा सुनाई गई है। स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर विकास चटर्जी ने शनिवार को कोर्ट के फैसले के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दोषी को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved