• img-fluid

    दिल्ली में मकान ढहने से 3 लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

  • September 18, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के करोलबाग के बापा नगर इलाके में बुधवार को एक तीन मंजिला मकान गिर गया. इस हादसे में करीब छह से सात लोग लोग मलबे के नीचे दब गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और NDRF की टीमों (Fire brigade and NDRF teams) ने राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया. अब तक मलबे से तीन शवों को निकाला गया है. वहीं अन्य की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा कि हादसे के वक्त मकान के अंदर 20 से अधिक लोग मौजूद थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक, पहले तेज धमाका हुआ और देखते ही देखते पूरा मकान ध्वस्त हो गया. इससे आसपास के अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए.

    हादसे के वक्त आसपास के लोगों को भूकंप के झटके का एहसास हुआ. इससे लोग दहशत में आ गए. फायर ब्रिगेड अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 9 बजे हादसे की कॉल आई थी. सूचना पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर रवाना कर दी गईं. तत्काल मामले की जानकारी NDRF को भी दी गई. इसके बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और NDRF की टीमों ने मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक, मलबे से तीन शवों को अब तक निकाला गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है.


    स्थानीय लोगों के मुताबिक, यह मकान काफी पुराना था और जर्जर हालत में था. फायर ब्रिगेड के डॉयरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि इस मकान का बड़ा हिस्सा गिरा है. आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक तीन शवों को निकाला गया है. मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है. बता दें कि दिल्ली में हो रही बारिश की वजह से अब तक अलग-अलग स्थानों पर कई मकान धराशायी हो चुके हैं.

    करोलबाग हादसे और इसमें कई लोगों के दबे होने की सूचना पर दिल्ली की होने वाली मुख्यमंत्री आतिशी ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही जिलाधिकारी से बातकर पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाने को कहा. उन्होंने बताया कि इस हादसे को लेकर उन्होंने दिल्ली नगर निगम के मेयर से भी बात की है. उन्होंने कहा कि इस साल बहुत बारिश हुई है. ऐसे में इस तरह के हादसे होने की संभावना लगातार बनी हुई है. उन्होंने दिल्ली वासियों से आग्रह किया कि जिस किसी मकान में हादसे की संभावना हो तो तत्काल प्रशासन और निगम को सूचना दें.

    Share:

    महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये...हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी

    Wed Sep 18 , 2024
    नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर दिया (Congress released its manifesto) है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में बुधवार को मेनिफेस्टों जारी किया गया. कांग्रेस ने हरियाणा के लोगों से 7 गारंटी का वादा किया है. घोषणापत्र […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved