• img-fluid

    गैंगरेप नहीं हुआ…कोलकाता कांड को लेकर CBI ने विशेष कोर्ट में किए ये दावे

  • September 18, 2024

    नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College, Kolkata) में महिला डॉक्टर से दरिंदगी मामले में सीबीआई ने विशेष कोर्ट सियालदह में अपना पक्ष रखा। सीबीआई (CBI) ने दावा किया कि महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप नहीं हुआ था। सीबीआई को इससे संबंधित सबूत नहीं मिले हैं। अभी मामले की जांच हो रही है। वहीं, सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (Former Principal Sandip Ghosh) की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की।

    ताला पुलिस स्टेशन के पूर्व अधिकारी अभिजीत मंडल का रिमांड बढ़ाने की मांग भी सीबीआई ने की। जांच एजेंसी ने हवाला दिया कि अगर इनको जमानत दी गई तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है। दोनों आरोपी 3 दिन से सीबीआई की हिरासत में है। कोर्ट ने एजेंसी के अनुरोध पर दोनों की रिमांड अवधि 20 सितंबर तक बढ़ा दी है।

    इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि संदीप घोष और अभिजीत मंडल से पूछताछ की जा रही है। दोनों से कॉल रिकॉर्डिंग, सीसीटीवी कैमरों, डीवीआर और अन्य डेटा के संबंध में पूछताछ की जानी है। जिसके लिए जांच एजेंसी को उनकी हिरासत की जरूरत है। वकील ने कहा कि दोनों आरोपी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वहीं, मामले की सुनवाई से पहले सियालदह बार के वकीलों ने जज से अनुरोध किया था कि संदीप घोष और अभिजीत मंडल को बेल न दी जाए।

    इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने अपने आदेशों में कहा कि आरोपियों के मोबाइल नंबरों की सीडीआर के आधार पर पूछताछ की गई है। मामले में सीबीआई के पास रिकॉर्ड और गवाह भी है। अभी पूछताछ जारी है। ताला पुलिस स्टेशन की डीवीआर और हार्ड डिस्क को भी जब्त किया गया है। उससे डेटा निकालना बाकी है। जिसके लिए दोनों की हिरासत जरूरी है।

    Share:

    देवास कांग्रेस जिला अध्यक्ष के बिगड़े बोल- जो शिवसेना विधायक की जुबान काटेगा उसे 1 करोड़ इनाम दूंगा

    Wed Sep 18 , 2024
    देवास: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर आपत्तिजन बयान को लेकर एक ओर तो कांग्रेस भोपाल से लेकर दिल्ली तक (Bhopal to Delhi) हल्ला बोल कर रही है और बयान देने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रही है. दूसरी कांग्रेस के नेताओं के भी सुर बिगड़ने हुए नजर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved