• img-fluid

    महाराष्ट्र की सियासत में अजित पवार ने फोड़ा CM बम, क्या बिगड़ेगा महायुति में माहौल

  • September 18, 2024

    मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra assembly elections) के आगमन से पहले राज्य की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। सत्तारूढ़ महायुति (Alliance of BJP, Shiv Shiv and NCP) के प्रमुख दल एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने पहली बार मुख्यमंत्री बनने की अपनी इच्छा का खुलासा किया है। पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में पूजा के बाद पवार ने कहा, “हर किसी की तरह मुझे भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा है। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुमत तक पहुंचना होता है। हर किसी की इच्छा पूरी नहीं होती।”



    पवार ने यह भी स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव में महायुति का नेतृत्व मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथ में रहेगा। उन्होंने कहा, “हम सभी महायुति को सत्ता में लाने के लिए प्रयासरत हैं। चुनाव के बाद हम मिलकर मुख्यमंत्री के चयन पर फैसला करेंगे।”
    इस समय, शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं, जबकि कुछ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की कोशिशों में जुटे हैं। एनसीपी के कुछ नेताओं ने भी अजित पवार को मुख्यमंत्री के रूप में प्रचारित करने वाले पोस्टर लगाए हैं, जिससे महायुति में सियासी माहौल और भी गर्म हो गया है।

    उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में कहा कि मुख्यमंत्री पद पर निर्णय भाजपा की संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा और यह निर्णय एनडीए के प्रमुख नेताओं द्वारा लिया जाएगा, जिसे सभी स्वीकार करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि महायुति के सहयोगियों के बीच इस मुद्दे पर कोई असहमति नहीं है और हम शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। मगर अजित पवार के इस बयान ने महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मचा दी है और महायुति के अंदरूनी माहौल को लेकर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है।

    Share:

    BJP का मेंबर बनने से इनकार करने पर पीटने का आरोप, चार पर केस दर्ज

    Wed Sep 18 , 2024
    मुंबई। मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur of Madhya Pradesh) जिले में एक आदमी ने आरोप लगाया कि भाजपा (BJP) का सदस्य बनने से इनकार करने पर चार अज्ञात व्यक्तियों ने उस पर हमला किया। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आदमी की शिकायत करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। कथित घटना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved