• img-fluid

    इंडिगो विमान का पिछला हिस्सा टेकऑफ के दौरान रनवे से टकराया, बड़ा हादसा टला

  • September 18, 2024

    नई दिल्ली। दिल्ली से बेंगलुरु (Delhi to Bengaluru) जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (Indigo flight) 6E 6054 के टेकऑफ (Takeoff) के दौरान बड़ा हादसा होते-होते बच गया। 9 सितंबर को उड़ान भरते वक्त विमान (Aircraft) का टेल रनवे से टकरा (Hit runway) गया जिससे प्लेन के निचले हिस्से को काफी नुकसान हुआ। इस टेल स्ट्राइक (Tail Strike) से विमान के नीचे के हिस्से पर सफेद निशान नजर आए जो इस घटना की गंभीरता के बारे में बताते हैं।


    आम तौर पर टेल स्ट्राइक तब होती है जब टेकऑफ या लैंडिंग के वक्त विमान का टेल रनवे से टकरा जाता है। इससे विमान की संरचना खासकर पीछे के प्रेशर बल्खेड को गंभीर नुकसान पहुंच सकता है। यह वही हिस्सा होता है जो विमान के केबिन को प्रेशराइज्ड रखता है और इसलिए इसका सुरक्षित होना बहुत जरूरी है।

    इस घटना के बाद पायलट ने फौरन एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को सूचना दी जिसके बाद विमान को सुरक्षित लैंडिंग की अनुमति दी गई। विमान ने बिना किसी परेशानी के लैंडिंग की और सभी यात्री सुरक्षित रहे। इस घटना के बाद डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) और दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

    एक रिपोर्ट की मानें तो डीजीसीए ने इस घटना के बाद क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया है। हादसे के बाद यात्रियों को दूसरे इंतजाम से उनकी मंजिल तक भेजा गया। खबर लिखे जाने तक इंडिगो ने फिलहाल इस घटना पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

    Share:

    MP; खंडवा जिला अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की शराब पार्टी, मना करने पर पुलिस को धमकी

    Wed Sep 18 , 2024
    भोपाल । खंडवा (Khandva)के जिला अस्पताल(District Hospital) का एक वीडियो वायरल (Video viral)हो रहा है, जिसमें अस्पताल के आवासीय परिसर(housing complex) में जूनियर डॉक्टर शराब पार्टी (Junior doctor drinking party)करते नजर आ रहे हैं। जब गस्त के दौरान पुलिस वहां पहुंची तो जूनियर डॉक्टर अपनी गलती मानने के बजाए उलटा पुलिस अधिकारी से ही बहस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved