• img-fluid

    MP कांग्रेस के पूर्व विधायक और युवा नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, 4 राज्यों में होने वाले चुनाव में निभाएंगे ये भूमिका

  • September 17, 2024

    भोपाल। देश की चार राज्य जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड (Jammu and Kashmir, Haryana, Maharashtra and Jharkhand) में विधानसभा चुनाव (assembly elections 2024) होने हैं। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही है। अखिल भारती कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मध्य प्रदेश के नेताओं को भी इन चार राज्यों में जिम्मेदारी (Responsibility in four states) सौंप रही है।

    खास बात यह है कि कांग्रेस पार्टी इन चुनावो में मध्य प्रदेश के युवा नेताओं, पूर्व विधायकों को बड़ी जिम्मेदारी दी जा रही है। इनमें प्रमुख रूप से कुणाल चौधरी को महाराष्ट्र विदर्भ की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पूर्व विधायक पीसी शर्मा को भी महाराष्ट्र की जिम्मेदारी की दी गई है। पूर्व विधायक विपिन वानखेड़े को महाराष्ट्र भेजा गया है। जबकि युवा और आदिवासी नेता डॉ. विक्रांत भूरिया को झारखंड की जिम्मेदारी सौंप गई है। वहीं युवा नेता और प्रदेश प्रवक्ता अब्बास हाफिज को जम्मू कश्मीर में जिम्मेदारी सौंप गई है। जबकि चित्रकूट के पूर्व विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को हरियाणा भेजा गया है।


    मध्य प्रदेश में एक समय था जब यहां के बड़े दिग्गज नेताओं को दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी दी जाती थी, लेकिन कुछ समय से प्रदेश के युवा नेतृत्व पर विश्वास किया जा रहा है। एआईसीसी इससे पहले सीनियर नेता कमलनाथ से प्रदेश की कमान लेकर युवा नेता जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था।

    वहीं अब दूसरे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी बड़े नेताओं की जगह युवा और अपनी अलग पहचान रखने वाले नेताओं को आगे बढ़ाया जा रहा है। युवा नेताओं को दूसरे राज्यों में प्रचार प्रसार के लिए भेजा जा रहा है। जानकारी के अनुसार कुछ और युवा नेताओं को चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भेजा जा सकता है। हालांकि कुछ सीनियर नेताओं को भी जिम्मेदारी दी जा रही है।

    मध्य प्रदेश के युवा और आदिवासी नेता डॉ विक्रांत भूरिया को झारखंड की जिम्मेदारी सौंप गई है। झारखंड में आदिवासियों का वोट ज्यादा है। यही वजह है कि उन्हें झारखंड भेजा गया है। पिछले चुनाव में आदिवासी वोटरों की वजह से ही बीजेपी को सत्ता से बाहर होना पड़ा था। इधर युवा नेता और प्रदेश प्रवक्ता अब्बास हाफिज को जम्मू कश्मीर में मुस्लिम वोटों को साधने के लिए भेजा गया है। इसी प्रकार पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को महाराष्ट्र की ब्राह्मण वोट को साधने भेजा गया है।

    Share:

    इजरायली सेना ने हमास के मिसाइल यूनिट हेड को मार गिराया

    Tue Sep 17 , 2024
    नई दिल्ली: गाजा (Gaza) में 11 महीने से जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. इजरायली सेना (Israeli Army) लगातार भीषण हवाई हमले कर रही है. इसके साथ ही जमीनी सैन्य अभियान (Ground military operations) भी जारी है. ताजा घटनाक्रम में गाजा के रफाह में इजरायली सेना ने हमास के रॉकेट और मिसाइल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved