• img-fluid

    CM योगी ने मनाया PM मोदी का 74वां बर्थडे, काशी विश्वनाथ मंदिर में काटा 74 किलो लड्डू का केक

  • September 17, 2024

    काशी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा एवं हवन किया और 74 किलो के लड्डू का प्रसाद भी बांटा। सरकारी बयान के मुताबिक यहां लगातार हो रही तेज बारिश के बीच मुख्यमंत्री ने अपने तय कार्यक्रम को जारी रखते हुए पहले काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के चौखट पर पहुंच कर मत्था टेका और बाबा की श्रद्धापूर्वक आरती की। इसके बाद वह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और धाम में स्थित ज्ञानवापी कूप के पास स्थित निकुंभ विनायक की आरती उतार कर विधि-विधान से पूजन किया।


    विश्वनाथ धाम में ही सीएम योगी ने हवन-पूजन कर नरेन्द्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता पखवाड़ा ‘स्वच्छता ही सेवा’ का आरंभ किया और ‘नमो प्लॉगेथॉन’ को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वच्छता स्वयंसेवकों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के शिल्पकार नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिवस पर यह आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता का संदेश देते हुए लोगों को झोला एवं ‘स्वच्छता ही सेवा’ टी-शर्ट भी भेंट की। ‘नमो प्लॉगेथॉन’ के तहत सैकड़ों स्वयंसेवक स्वच्छता की मुहिम चलाएंगे। जोरदार बारिश के बीच ये स्वयंसेवक हाथों में छाता लिए रैली में शामिल हुए और ‘भारत मां की जय’, वंदे मातरम’ के नारे लगाए।

    Share:

    भारत में कहीं भी बिना उचित अनुमति के किसी भी व्यक्ति की संपत्ति ध्वस्त करने पर रोक लगा दी सुप्रीम कोर्ट ने

    Tue Sep 17 , 2024
    नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भारत में कहीं भी (Anywhere in India) बिना उचित अनुमति के (Without proper Permission) किसी भी व्यक्ति की संपत्ति ध्वस्त करने पर (Demolition of any Person’s Property) रोक लगा दी (Banned) । कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसले में कहा कि किसी भी व्यक्ति की संपत्ति को तब […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved