• img-fluid

    अमित शाह ने मोदी सरकार के 100 दिनों के कामकाज का लेखाजोखा किया पेश

  • September 17, 2024


    नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के तीसरे कार्यकाल (Third term) के शुरुआती 100 दिन (100 days ) पूरा होने के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ है क्योंकि आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. पीएम मोदी के नेतृत्व में आज देश विकसित भारत के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.


    इस दौरान मोदी सरकार के 100 दिन के कामकाज का बुकलेट जारी किया गया. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह सरकार गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित है. बीते दस साल में देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मजबूत हुई है.

    उन्होंने कहा कि आज भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का चहेता केंद्र बन गया है. हमारी डिजिटल इंडिया योजना को आज दुनिया के कई देश समझ रहे हैं और इसे स्वीकार कर रहे हैं. हमने इकॉनोमी के 13 पैरामीर्टस पर खरे उतरे हैं. अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत का भविष्य उज्जवल है.

    हमारी विदेश नीति में रीढ़ की हड्डी है

    गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के शुरुआती 100 दिनों के कामकाज का हवाला देते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार दुनिया ने रीढ़ की हड्डी वाली विदेश नीति देखी है. पहले की सरकार में रीढ़ की हड्डी दिखाई नहीं पड़ती थी. लेकिन आज देश की विदेश नीति में रीढ़ की हड्डी दिखाई पड़ती है.

    उन्होंने कहा कि देश के 60 करोड़ लोगों को शौचालय, पीने का पानी, बिजली, पांच किलो अनाज और पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम मोदी सरकार ने किया है. अब हमारा लक्ष्य है कि कोई शख्स बिना घर के नहीं होगा.

    शाह ने कहा कि आज के समय में युवाओं के पास अथाह मौके हैं. युवा आत्मनिर्भर हैं. देश की 140 करोड़ की जनता को इतने महान लक्ष्य के साथ जोड़ना मोदी सरकार की विश्वसनीयता का प्रमाण है. मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिनों में हमने 15 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को शुरू किया है. मैंने इन 100 दिनों को 14 स्तंभों में बांटा है.

    Share:

    Dhoom 4 में विलेन बनेंगे साउथ के स्टार एक्टर सूर्या ?

    Tue Sep 17 , 2024
    मुंबई। साउथ (south Films)  की फिल्में जब बॉलीवुड पर भारी पड़ने लगीं तो हिंदी सिनेमा (hindi cinema) ने इसका भी काट निकाल लिया। अब मेकर्स साउथ की फिल्मों के एक्टर्स और डायरेक्टर्स को बॉलीवुड की फिल्मों में हायर करने लगे हैं और हिंदी सिनेमा के एक्टर्स ने अपने-अपने ढंग से साउथ की फिल्मों में कदम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved