• img-fluid

    चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

  • September 16, 2024


    गांधीनगर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट (4th Global Re-Invest Renewable Energy Investors Meet) का उद्घाटन किया (Inaugurated) । इस दौरान सोमवार को गांधीनगर में उन्होंने लाभार्थियों से भी विस्तृत बातचीत की और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।


    उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “आप सभी लोग इस बात को जानते हैं कि 60 साल बाद भारत की जनता ने किसी सरकार को तीसरी बार अपनी सेवा का मौका दिया है। यह हमारा तीसरा कार्यकाल है और हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कैसे भी करके लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति की जा सके। हमारी सरकार के पास तीसरे कार्यकाल को लेकर लोगों की बहुत अपेक्षाएं हैं, जिन्हें हम किसी भी कीमत पर पूरी करके रहेंगे। देश के 140 करोड़ लोगों को पूरा भरोसा है कि पिछले सालों में जिस तरह से भारत की जनता की आकांक्षाओं को जो पंख लगे हैं, उसे नई उड़ान भरने का मौका मिलेगा।”

    उन्होंने आगे कहा, “हमारी सरकार ने रोजगार के आयाम को बढ़ाने की दिशा में एक या दो नहीं, बल्कि 12 नए औद्योगिक शहर निर्माण करने का फैसला किया है। इस दिशा में हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगी हुई है। इस दिशा में हमारी बहुत सारी आकांक्षाएं हैं, जिन्हें हम किसी भी कीमत पर पूरा करके रहेंगे। रेलवे नेटवर्क को बढ़ाने की दिशा में भी हमारी सरकार किस कदर कमर कस चुकी है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पिछले 100 दिनों में 15 से ज्यादा सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस लॉन्च किए गए। ऐसा हमने रेलवे नेटवर्क को विस्तार देने के लिए किया है। आगामी दिनों में हम इसे और विस्तार देंगे।”

    पीएम ने बताया, आगामी दिनों में केंद्र सरकार 31,000 मेगावाट हाइड्रो पावर का उत्पादन करेगी। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से 12 हजार करोड़ से भी अधिक की राशि आवंटित की गई है। इस दिशा में हमने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है, जिसे हम किसी भी कीमत पर जमीन पर उतारकर रहेंगे।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इन 100 दिनों में हमारी सरकार ने फिजिकल और सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर की दिशा में कई अहम फैसले लिए हैं। हमारी सरकार सात करोड़ घर बना चुकी है। हम इस आंकड़े को आगे बढ़ाने की दिशा में दिन रात जुटे हुए हैं। तीसरे कार्यकाल में हमने तीन करोड़ घर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस दिशा में पूरी प्लानिंग कर ली गई है, और हमारे कई लोग इस काम में लगे हुए हैं। पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस संबंध में निर्धारित की गई योजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है।”

    प्रधानमंत्री ने कहा, “आज भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को लगता है कि 21वीं शताब्दी के लिए भारत बिल्कुल सुरक्षित जगह है। हर मानव व प्रजाति सुरक्षित हैं। हम किसी के भी हितों पर आंच नहीं आने देते हैं। इस महीने की शुरुआत में फीनटेक फेस्ट का आयोजन हुआ था। इसके बाद, फर्स्ट सोलर इंटरनेशनल फेस्टिवल का आयोजन किया गया था।”

    Share:

    अनुच्छेद 370 अब इतिहास का हिस्सा हो गया है - केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

    Mon Sep 16 , 2024
    किश्तवाड़ । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370) अब इतिहास का हिस्सा हो गया है (Has now become Part of History) । भारत के संविधान में अनुच्छेद 370 के लिए कोई जगह नहीं है… । जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved