• img-fluid

    मैं CM पद का दावा करूंगा, हरियाणा में चुनाव से पहले BJP नेता अनिज विज का दांव

  • September 15, 2024

    डेस्क: हरियाणा चुनाव के बीच बीजेपी के नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने सीएम पद का दावा किया है. अनिल विज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने कहा, मैं सीएम पद का दावा करता हूं, आगे यह हाई कमान का फैसला होगा. पार्टी ने अनिल विज को अंबाला कैंट से उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, बीजेपी का हरियाणा से सीएम चेहरा कौन होगा इस पर अभी पार्टी ने कुछ साफ नहीं किया है.

    अनिल विज ने कहा, मैं हरियाणा में बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं, मैं 6 बार चुनाव लड़ चुका हूं, जीत चुका हूं और सातवीं बार मैं चुनाव लड़ रहा हूं, मैंने आज तक अपनी पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा है, लेकिन इस बार सारे हरियाणा प्रदेश की जनता के कहने पर मुझे बहुत लोग आकर मिल रहे हैं और आंबाला छावनी की जनता के कहने पर इस बार मैं अपनी वरिष्ठता के दम पर मुख्यमंत्री पद का दावा करूंगा , बनाना या न बनाना यह हाई कमान का काम है, लेकिन अगर मुझे बनाते हैं तो मैं हरियाणा की तकदीर बदल दूंगा, मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा.


    अनिल विज हरियाणा की राजनीति में बड़ा नाम हैं. अनिल विज हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री भी रहे हैं. वो कॉलेज के समय से ही राजनीति में सक्रिय हैं. वो कॉलेज के समय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हुए थे. जिसके बाद वो 1970 में ABVP के महासचिव भी रहे. अनिल विज ने 1996 में हरियाणा से पहली बार अंबाला कैंट से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इस जीत के बाद लगातार उन्होंने जीत का सहरा पहना.

    2009, 2014, 2019 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और तीनों बार जीत हासिल की. साथ ही 2014 और 2019 में मनोहर लाल खट्टर की सरकार में उन्होंने कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाली. हालांकि, वो नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनने से नाराज नजर आ रहे थे, जिसके चलते जब 2024 में नायब सैनी को पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाया तो उसके बाद अनिल विज मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए. इससे पहले साल 2014 में भी अनिल विज सीएम पद के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने मनोहर लाल खट्टर को सीएम बनाया था.

    Share:

    टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रिटायरमेंट पर किया बड़ा खुलासा

    Sun Sep 15 , 2024
    नई दिल्ली: टीम इंडिया एक लंबे ब्रैक के बाद एक बार फिर एक्शन में लौटने वाली है. 19 सितंबर से उसे बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हिसाब से टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved