• img-fluid

    क्या कोई महिला बन सकती है दिल्ली की मुख्यमंत्री? आतिशी का नाम सबसे आगे

  • September 15, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह दो दिन बाद पद से इस्तीफा दे देंगे. इसके साथ ही दिल्ली में समय से पहले चुनाव कराने की मांग करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, वो सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. उनके इस ऐलान के बाद सवाल उठ रहा है कि सीएम पद की जिम्मेदारी कौन संभालेगा. इस रेस में आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री आतिशी का नाम सबसे आगे है.

    आतिशी आम आदमी पार्टी सरकार में अभी मंत्री हैं. उनके पास शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी है. केजरीवाल, मनीष सिसोदिया जैसे दिग्गज नेता जब जेल में थे, तब आतिशी ने हर मोर्चे पर पार्टी की आवाज बुलंद की. केजरीवाल की पत्नी के साथ भी वो हर मंच पर डटी रहीं. वो उन नेताओं में शुमार हैं, जिन पर केजरीवाल सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं.


    सीएम पद छोड़ने का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने ये भी कहा है, मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं. जिस मामले में केजरीवाल आरोपी हैं, उसी केस में उनके करीबी सिसोदिया भी जेल में रह चुके हैं. ऐसे में अधिक संभावना यही है कि वो आतिशी को सीएम पद की जिम्मेदारी दे सकते हैं. आतिशी को सीएम पद की जिम्मेदारी देने के साथ केजरीवाल बीजेपी पर और उग्र हो सकते हैं.

    पार्टी के दिग्गज नेताओं के जेल में रहने के दौरान आतिशी ने सियासी गतिविधियों को और बारीकी से देखा और समझा भी है. वो जुलाई 2015 से 17 अप्रैल 2018 तक दिल्ली के उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया की सलाहकार भी थीं. 2020 के चुनाव के बाद पार्टी ने उन्हें गोवा इकाई के लिए प्रभारी बनाया था. दिल्ली में जन्मीं आतिशी पंजाबी राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

    Share:

    इस राज्य का बिजली का बिल कम करेंगे अडानी, 25 साल तक का बना है प्लान

    Sun Sep 15 , 2024
    नई दिल्ली: गौतम अडानी ने देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक महाराष्ट्र में सस्ती बिजली देने जा रहे हैं. वो भी पूरे 25 साल तक के लिए. अडानी ग्रुप ने महाराष्ट्र को लॉन्ग टर्म के लिए 6,600 मेगावाट की Renewable energy and thermal power की सप्लाई की बोली जीत ली है. कंपनी ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved