• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर : पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जंगल में रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी

  • September 15, 2024

    जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले के एक दूरदराज के गांव में मुठभेड़ की खबर है। सुरक्षा बलों (security forces) ने आतंकवादियों (terrorists) की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के ऊपर आतंकियों ने गोलीबारी की। जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की।


    एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने पर कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम मेंढर उपमंडल में गुरसाई टॉप के पास पठान तीर क्षेत्र में पुलिस और सेना द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि तलाशी दल पर छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा कि दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है, क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है।
    विज्ञापन

    बारामुला में 12 घंटे से अधिक चली मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर
    जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। 12 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात पट्टन के चक तापर क्रीरी में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। सुरक्षाबलों तुरंत इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सेना का दल जैसे ही आगे बढ़ा तो घिरते देख एक खस्ताहाल में स्कूल इमारत में छिपकर बैठे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सतर्क जवानों की जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

    अधिकारी के अनुसार अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार न हों, फ्लड लाइट का प्रबंध कर मल्टी टियर सुरक्षा घेरा स्थापित कर दिया गया। शनिवार तड़के फिर से ऑपरेशन शुरू कर तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। पुलिस अधिकारी के अनुसार आतंकियों को ढेर करने के लिए 12 घंटे से अधिक समय तक ऑपरेशन चलाना पड़ा।

    तीनों टीआरएफ संगठन से जुड़े बताए जा रहे
    सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी टीआरएफ संगठन से जुड़े थे। इनकी शिनाख्त शोपियां के जुनैद रशीद और गांदरबल के बिलाल व माहिर के रूप में हुई है। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

    Share:

    क्या बेटी की परवरिश के लिए दीपिका पादुकोण लेंगी ये बड़ा फैसला ?

    Sun Sep 15 , 2024
    मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के घर इस वक्त खुशियों का माहौल है। दीपिका और रणवीर अब फाइनली माता-पिता बन गए हैं। दीपिका ने 8 सितंबर को एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल (H N Reliance Foundation Hospital) में एक बेटी को जन्म दिया है। बेटी के जन्म के बाद दीपवीर को फैंस और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved